CSJMU Kanpur की वेबसाइट से ले सकते हैं मदद, कोविड इनिशिएटिव में सभी के मोबाइल नंबर

मंडलायुक्त डॉ. राजशेखर ने सीएसजेएमयू की वेबसाइट पर बने कोविड इनिशिएटिव लिंक का शुभारंभ किया और इसकी विशेषता पर छात्रों की सरहाना की। इसके साथ ही अस्पताल संचालकों और प्रशासनिक अफसरों को तैयार रहने के लिए कहा ।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 07:53 AM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 07:53 AM (IST)
CSJMU Kanpur की वेबसाइट से ले सकते हैं मदद, कोविड इनिशिएटिव में सभी के मोबाइल नंबर
मंडलायुक्त ने किया लिंक का ऑनलाइन शुभारंभ।

कानपुर, जेएनएन। छत्रपति शाहू जी महाराज विवि की वेबसाइट पर कोरोना से जुड़ी जानकारी संबंधी लिंक- कोविड इनिशिएटिव मुहैया कराया गया है, वह सराहनीय कार्य है। अब अस्पताल संचालकों प्रशासनिक अफसरों, समाजसेवी संस्था के सदस्यों को आमजन की मदद के लिए तैयार रहना होगा। क्योंकि इसी लिंक पर इन्हीं के नाम, पता व फोन नंबर दिए गए हैं। लिंक को देखते ही लोग फोन नंबरों पर कॉल करके सहायता मांगेंगे और बेहतर रिस्पांस की उम्मीद करेंगे।

लिंक का ऑनलाइन उद्घाटन करने के बाद यह बातें मंडलायुक्त डॉ.राजशेखर ने कहीं। बोले, अब हमें कोरोना वायरस की तीसरी लहर का सामना करनेे के लिए भी तैयारी करनी है। उन्होंने केमिकल इंजीनियिरंग व मैटीरियल साइंस के छात्रों से कहा, कि ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बनाने की तैयारी करें। एमबीए के छात्रों से कहा, कि कोरोना संबंधी ऐसा डाटा तैयार करें जिससे प्रशासन को मदद मिल सके। विवि के कुलपति प्रो.विनय पाठक ने कहा कि विवि के सभी जिम्मेदारों का यह प्रयास होगा कि इस लिंक से अधिक से अधिक लोगों को मदद मिल सके। इस ऑनलाइन संवाद में कुलसचिव डॉ.अनिल यादव, प्रो.संजय स्वर्णकार, प्रो.नंदलाल, डॉ.सुधांशु पांड्या, डॉ.राशि अग्रवाल, डॉ.रिपुदमन सिंह, डॉ.विवेक सिंह सचान आदि उपस्थित रहे।

इस तरह ले सकते जानकारी : सबसे पहले गूगल पर कानपुर यूनिवर्सिटी टाइप करना होगा। सबसे पहले जो लिंक दिखेगा, उस पर क्लिक करते ही विवि की वेबसाइट का होमपेज खुल जाएगा। इस होमपेज पर कोविड इनिशिएटिव का ङ्क्षलक प्रदर्शित होगा। इस लिंक पर क्लिक करते ही हर जानकारी मिल सकेगी।

एमबीए डाटा साइंस व एमबीए बिजनेस एनालिस्ट कोर्स शुरू करें : एमबीए विभाग में एमबीए डाटा साइंस व एमबीए डाटा एनालिस्ट कोर्स शुरू किए जाएं। साथ ही सभी शिक्षक वर्ष में दो शोध पत्र प्रस्तुत करें। साथ ही वह अंतरराष्ट्रीय व राष्ट्रीय कार्यशाला में प्रतिभाग करें। शुक्रवार को यह बातें सीएसजेएमयू के कुलपति प्रो.विनय पाठक ने कहीं। वह ऑनलाइन व्यवसाय प्रबंधन संस्थान की बैठक को संबोधित कर रहे थे। ऑनलाइन संवाद में कुलसचिव डॉ.अनिल यादव, प्रो.मुकेश रंगा, प्रो.अंशू यादव आदि उपस्थित रहीं।

chat bot
आपका साथी