Coronavirus Kanpur News: कोरोना से और तीन की मौत, 96 नए संक्रमित मिले

Kanpur Coronavirus News Update जिले में कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने की रफ्तार कम हुई है वहीं अबतक 24789 संक्रमित मिल चुके हैं जिसमें 647 की मौत हो चुकी है और 20457 स्वस्थ होकर जा चुके हैं। अब एक्टिव केस 3685 हो गए हैं।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Tue, 29 Sep 2020 07:46 AM (IST) Updated:Tue, 29 Sep 2020 07:46 AM (IST)
Coronavirus Kanpur News: कोरोना से और तीन की मौत, 96 नए संक्रमित मिले
कानपुर में कोरोना संक्रमण समेट रहा पांव।

कानपुर, जेएनएन। जिले में कोरोना वायरस के संक्रमण पर ब्रेक लगने लगा है। मौतों की संख्या में कमी आने के साथ ही संक्रमित का आंकड़ा भी तेजी से गिरने लगा है। सोमवार को इलाज के दौरान तीन कोरोना संक्रमितों ने दम तोड़ दिया, जबकि 96 कोरोना पॉजिटिव मिले। वायरस को हराकर 419 कोरोना विजेता बने हैं, उसमें से कोविड हॉस्पिटलों से 50 संक्रमित डिस्चार्ज किए गए और 369 होम आइसोलेशन पूरा कर स्वस्थ घोषित किए गए। जिले में कोरोना संक्रमित 24,789 हो गए हैं, उनमें से 647 की मौत हो चुकी है। 20,457 स्वस्थ होकर जा चुके हैं। अब एक्टिव केस 3,685 हो गए हैं।

सीएमओ डॉ. अनिल मिश्र के मुताबिक कोरोना से तीन की मौत हुई है, जबकि एक संक्रमित की मौत लखनऊ के अथर्व हॉस्पिटल में हो गई थी। उसे पोर्टल पर विलंब से अपडेट किया गया है। सोमवार को एचएएल कॉलोनी निवासी 51 वर्षीय पुरुष, चौबेपुर निवासी 55 वर्षीय महिला एवं किदवई नगर निवासी 69 वर्षीय पुरुष हैं, जो हाइपरटेंशन, मधुमेह, क्राॅनिक किडनी डिजीज, निमोनिया व सेप्टीसीमिया से पीड़ित थे। इनमें से तीनों की मौत हैलट के कोविड हॉस्पिटल में इलाज के दौरान हो गई।

डॉक्टर का कहना है

अपर इंडिया शुगर एक्सचेंज जच्चा-बच्चा अस्पताल के सीएमएस डॉ. सुबोध सिंह कहते हैं कि सतर्कता और सुरक्षा बरत कर कोरोना को दूर भगाएं शहर में कोरोना कहर बरपा रहा है। एक-दूसरे से संक्रमण का खतरा भी बढ़ रहा है। इसलिए बेवजह एवं बेखौफ घूमना-फिरना बंद करें। बाजार एवं भीड़-भाड़ वाले क्षेत्रों में लोग बिना मास्क लगाए घूमते नजर आते हैं। सतर्कता बरते हुए कोरोना से अपने को सुरक्षित रख सकते हैं। खासकर बच्चे, गर्भवती, बुजुर्ग, मधुमेह, हाइपरटेंशन, हार्ट, किडनी व कैंसर पीड़ित सतर्क रहें। कोरोना प्रोटोकॉल का पूरी तरह से पालन करें। साफ-सफाई का ध्यान रखें। सहयोग से ही कोरोना से जंग जीती जा सकती है।

मंडलायुक्त ने किया निजी अस्पताल का निरीक्षण

मंडलायुक्त डॉ. राजेशखर ने सोमवार को कल्याणपुर स्थित निजी अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। आइसीयू में इलाज की व्यवस्था देखी। आइसीयू में 17 से बढ़ाकर 22 बेड करने के निर्देश दिए। इलाज की व्यवस्था में सुधार के लिए आइसीयू में अतिरिक्त विशेषज्ञ चिकित्सक, जिसमें एनस्थेटिक्स व चेस्ट फिजीशियन की तैनाती के निर्देश दिए। रोस्टर के अनुसार आइसीयू में कार्यरत डॉक्टरों की उपस्थिति चेक की। संचालक ने बताया कि अस्पताल में आइसीयू और आइसोलेशन वार्ड में क्लोज सर्किट टीवी (सीसीटीवी) कैमरे लगे हैं। इनके माध्यम से मेडिकल टीम मरीजों की सतत निगरानी करती हैं। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी आलोक तिवारी, सीएमओ डॉ. अनिल मिश्रा मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी