Coronavirus Kanpur News: कोरोना संक्रमण से एक की मौत, 31 नए पॉजिटिव केस मिले

Kanpur Coronavirus News Update कानपुर शहर में कोरोना वायरस संक्रमण का प्रसार धीरे धीरे कम होने लगा है और रोजाना नए केस में भी गिरावट आनी शुरू हो गई है। हालांकि अभी भीड़भाड़ के बीच या बाजार आदि जाने पर बचाव के लिए मास्क लगाना अनिवार्य है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Sun, 25 Oct 2020 07:57 AM (IST) Updated:Sun, 25 Oct 2020 07:57 AM (IST)
Coronavirus Kanpur News: कोरोना संक्रमण से एक की मौत, 31 नए पॉजिटिव केस मिले
कानपुर नगर में कोरोना वायरस का प्रभाव धीरे धीरे थोड़ा कम हो रहा है। प्रतीकात्मक फोटो

कानपुर, जेएनएन। शहर में कोरोना वायरस पहले के मुकाबले पस्त हो गया है। रोजाना नए केस की संख्या में भी तेजी से गिरावट आ रही है। शनिवार को संक्रमण से 54 वर्षीय लाल बंगला की महिला की मौत हो गई, जबकि 31 नए पॉजिटिव केस आए हैं। 

शहर में कोरोना वायरस के नए केस आइआइटी, गोविंद नगर, कल्याणपुर खुर्द, तात्या टोपे नगर, यशोदा नगर, पटकापुर, नवाबगंज, लखनपुर, किदवई नगर आदि क्षेत्र के हैं। एलएलआर अस्पताल के कोविड वार्ड, कांशीराम संयुक्त चिकित्सालय, नारायणा हॉस्पिटल समेत अन्य जगहों पर भर्ती 32 मरीजों की छुट्टी हो गई। शनिवार को 698 टीमों ने 49909 घरों का सर्वे किया, जिसमें लक्षण वाले 437 व्यक्तियों को चिह्नित किया गया। कानपुर में अब तक 27513 पॉजिटिव केस आ चुके हैं, जिनमें से 1081 एक्टिव हैं।

छह घंटे बंद रहा पोस्टमार्टम हाउस

कोरोना संक्रमित बंदी के शव का पोस्टमार्टम होने के बाद शनिवार शाम तकरीबन पांच बजे से परिसर को छह घंटे के लिए बंद कर दिया गया। लोगों की आवाजाही पर पाबंदी रही। अन्य शवों के पोस्टमार्टम भी नहीं हुए। कोविड प्रोटोकॉल के तहत पोस्टमार्टम करने के बाद सीएमओ ने परिसर को सैनिटाइज कराकर बंद कराने के निर्देश दिए थे। पोस्टमार्टम हाउस प्रभारी डॉ. नवनीत चौधरी ने हर कर्मचारी को पीपीई किट भी उपलब्ध कराईं। बंदी के शव के बाद किसी अन्य शव का पोस्टमार्टम नहीं किया गया। हालांकि दो शवों के पोस्टमार्टम होने थे।

स्वजन ने अनुरोध किया, लेकिन कोविड प्रोटोकॉल का हवाला देकर उन्हें मना कर दिया गया। अब रविवार को उन शवों का पोस्टमार्टम होगा। सीएमओ डॉ. अनिल मिश्र ने बताया कि प्रभारी डॉक्टर नवनीत चौधरी को निर्देशित किया गया कि छह घंटे तक परिसर बंद रहेगा और कोई भी पोस्टमार्टम नहीं होगा। अपरिहार्य कारणों से पोस्टमार्टम करना पड़े तो पीपीई किट पहनकर ही प्रक्रिया का पालन किया जाए।

chat bot
आपका साथी