Coronavirus Kanpur: कोरोना से एक की मौत, 22 पॉजिटिव केस मिलने से आंकड़ा 1361

Kanpur Coronavirus News Update कोरोना से जंग जीतकर हैलट के कोविड-19 हॉस्पिटल से 22 तथा लखनऊ व प्रयागराज अस्पतालों से चार डिस्चार्ज हुए हैं।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Mon, 06 Jul 2020 09:49 AM (IST) Updated:Mon, 06 Jul 2020 09:49 AM (IST)
Coronavirus Kanpur: कोरोना से एक की मौत, 22 पॉजिटिव केस मिलने से आंकड़ा 1361
Coronavirus Kanpur: कोरोना से एक की मौत, 22 पॉजिटिव केस मिलने से आंकड़ा 1361

कानपुर, जेएनएन। कोरोना की चपेट में आए लालबंगला के काजीखेड़ा के रहने वाले 52 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई। उनका इलाज हैलट के कोविड-19 हॉस्पिटल में चल रहा था। उधर, प्राइवेट लैब की जांच में 22 नए पॉजिटिव आए हैं। रविवार को 26 मरीज कोरोना से जंग जीतने में सफल हुए हैं, उसमें से चार प्रयागराज एवं लखनऊ के अस्पतालों से डिस्चार्ज हुए। उन्हें तालियों के बीच डॉक्टर एवं पैरामेडिकल स्टाफ ने कोविड हॉस्पिटलों से विदा किया। जिले में अब कोरोना पॉजिटिव 1361 हो गए है, जिसमें से 60 की मौत हो चुकी है, जबकि 967 स्वस्थ होकर जा चुके हैं। एक्टिव केस 336 हो गए हैं।

चकेरी के लाल बंगला के काजीखेड़ा निवासी व्यक्ति में प्राइवेट लैब में कोरोना की पुष्टि हुई थी। इस पर स्वजनों ने बीते मंगलवार (30 जून) की दोपहर हैलट अस्पताल लेकर आए थे। डॉक्टरों के मुताबिक उन्हें सांस लेने में दिक्कत थी। साथ ही हार्ट के मरीज भी थे। रविवार दोपहर 3.45 बजे उसने दम तोड़ दिया। सीएमओ डॉ. अशोक शुक्ला की ओर से जारी विज्ञप्ति में एक मौत और 22 कोरोना पॉजिटिव आने की पुष्टि की गई है।

इन क्षेत्र के संक्रमित

विष्णुपुरी, नवाबगंज, कल्याणपुर, रतनपुर पनकी, टीपी नगर, नौबस्ता, किदवई नगर, बारादेवी, बर्रा-6, गुजैनी, कछियाना, द्वारिकापुरी, फेथफुलगंज, मीरपुर कैंट, शुक्लागंज, आरके नगर, पीरोड, गांधी नगर, नेहरू नगर, हरबंश मोहाल, सिंधी कॉलोनी, विजय नगर, शास्त्री नगर, लाजपत नगर, फजलगंज, गोङ्क्षवद नगर एवं अली निवादा।

तालियों से विदाई

शहर के चार कोविड हॉस्पिटलों से रविवार को 26 मरीज डिस्चार्ज किए गए। इसमें मंधना के रामा मेडिकल कॉलेज से 10, हैलट अस्पताल से सात, रामादेवी स्थित कांशीराम संयुक्त चिकित्सालय एवं ट्रामा सेंटर से तीन और पनकी के नारायणा मेडिकल कॉलेज से दो मरीज डिस्चार्ज किए गए। इसके अलावा लखनऊ एवं प्रयागराज में भर्ती कानपुर के चार मरीजों को स्वस्थ होने के बाद घर भेज दिया गया।

घटा दी सैंपलिंग

शनिवार को 55 कोरोना संक्रमित आए थे। उस हिसाब से सीएमओ ने रविवार को संक्रमितों के संपर्क में आए स्वजनों और संदिग्ध मरीजों की सैंपङ्क्षलग नहीं कराई है। रविवार को स्वास्थ्य महकमे की टीमों ने महज 215 लोगों के ही सैंपल लिए।

chat bot
आपका साथी