Coronavirus Kanpur News: आइआइटी प्रोफेसर, नायब तहसीलदार और डीपीओ समेत 391 नए संक्रमित

Kanpur Coronavirus News Update कानपुर जिले में अबतक कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 9361 हो गई है इसमें 4574 स्वस्थ हो चुके हैं और 4488 एक्टिव केस हैं।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Thu, 13 Aug 2020 07:44 AM (IST) Updated:Thu, 13 Aug 2020 07:44 AM (IST)
Coronavirus Kanpur News: आइआइटी प्रोफेसर, नायब तहसीलदार और डीपीओ समेत 391 नए संक्रमित
Coronavirus Kanpur News: आइआइटी प्रोफेसर, नायब तहसीलदार और डीपीओ समेत 391 नए संक्रमित

कानपुर, जेएनएन। जिले में बुधवार को कोरोना की चपेट में आए तीन संक्रमितों की इलाज के दौरान मौत हो गई, जिसमें दो महिलाएं व एक पुरुष हैं। वहीं, 391 नए कोरोना पॉजिटिव आए हैं। जिले में कोरोना पॉजिटिव 9361 हो गए हैं, जिसमें 299 की मौत हो चुकी है। अब तक 4574 स्वस्थ हो चुके हैं, उसमें 1646 का होम आइसोलेशन पूरा हो चुका है। एक्टिव केस 4488 हो गए हैं।

सीएमओ डॉ. अनिल कुमार मिश्रा के मुताबिक कोरोना से बुधवार को तीन मौतें हुईं हैं। उनमें केशव नगर निवासी 61 वर्षीय महिला व पनकी के रतनपुर निवासी 39 वर्षीय महिला मधुमेह, हाइपरटेंशन और निमोनिया से पीडि़त थीं। इसी तरह बिरहाना रोड के 80 वर्षीय बुजुर्ग संक्रमित होने के साथ ही दिल के पुराने मरीज थे। इनमें से दो की मौत हैलट के कोविड हॉस्पिटल में हुई है, जबकि एक ने निजी अस्पताल में दम तोड़ा।

आइआइटी में महिला प्रोफेसर को हुआ कोरोना

आइआइटी में एहतियात बरतने के बावजूद कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। मंगलवार की शाम को एक महिला प्रोफेसर की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उन्हें रामा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। संस्थान में आधा दर्जन फैकल्टी और स्टाफ की जांच कराई गई है, अभी उनकी रिपोर्ट आनी बाकी हैैं। कई अन्य शहरों से आए फैकल्टी और शोधार्थी भी होम क्वारंटाइन हैं। अब तक आइआइटी में करीब एक दर्जन केस सामने आ चुके हैं। इनमें निदेशक, फैकल्टी, स्टाफ और सर्वेंट क्वार्टर के रहवासी शामिल हैं।

नायब तहसीदार समेत 10 कर्मी भी संक्रमित

जिलाधिकारी डॉ. ब्रह्मदेव राम तिवारी के वाहन चालक, शिविर कार्यालय में तैनात टेलीफोन ऑपरेटर, दो सुरक्षा गार्ड, अर्दली, छायाकार सहित 10 कर्मचारियों को कोरोना की पुष्टि हुई है। एक कर्मचारी की पत्नी भी कोरोना पॉजिटिव आई हैं। सदर तहसील के एक नायब तहसीलदार भी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इन्हें नारायना मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है।

डीपीओ कोरोना पॉजिटिव

कलेक्ट्रेट में एक अधिकारी और उनके ड्राइवर की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद अब डीपीओ भी संक्रमित पाए गए हैं। वे होम आइसोलेशन में चले गए हैं। बुधवार को कलेकट्रेट में अवकाश था, लिहाजा गुरुवार को परिसर सैनिटाइज कराया जाएगा। डीपीओ कार्यालय के कर्मचारियों का टेस्ट कराया जाएगा।

chat bot
आपका साथी