Coronavirus Kanpur News: नौ की मौत, आइआइटी निदेशक और जादूगर ओपी शर्मा समेत 362 संक्रमित मिले

Kanpur Coronavirus News Update कानपुर जिले में अबतक कोरोना पॉजिटिव की संख्या 6796 पहुंच चुकी है जबकि 2323 स्वस्थ हुए हैं और 3981 एक्टिव केस हैं।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Wed, 05 Aug 2020 07:57 AM (IST) Updated:Wed, 05 Aug 2020 07:57 AM (IST)
Coronavirus Kanpur News: नौ की मौत, आइआइटी निदेशक और जादूगर ओपी शर्मा समेत 362 संक्रमित मिले
Coronavirus Kanpur News: नौ की मौत, आइआइटी निदेशक और जादूगर ओपी शर्मा समेत 362 संक्रमित मिले

कानपुर, जेएनएन। कोरोना की चपेट में आए नौ और मरीजों की इलाज के दौरान मौत हो गई, जिसमें एक बच्चा, तीन महिलाएं और पांच पुरुष हैं। मंगलवार को 362 पॉजिटिव आए हैं, जिसमें जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज की लैब से 126 व उर्सला अस्पताल, एंटीजन कार्ड टेस्ट एवं प्राइवेट लैब से 236 हैं। उधर, शहर के छह कोविड हॉस्पिटल से 60 मरीजों को स्वस्थ होने के बाद तालियां बजाकर विदा किया गया। जिले में अब कोरोना पॉजिटिव 6796 हो गए हैं, जिसमें से 236 की मौत हो चुकी है, जबकि 2323 स्वस्थ हो चुके हैं। अब तक 256 का होम आइसोलेशन पूरा हो चुका है। एक्टिव केस 3981 हो गए हैं। 

आइआइटी निदेशक कोरोना पॉजिटिव

आइआइटी निदेशक प्रो. अभय करंदीकर कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं। सोमवार की शाम को उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उन्हें मंगलवार की सुबह नई दिल्ली के मैक्स सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। अब तक संस्थान के सात लोगों में संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है। उप निदेशक प्रो. एस गणेश ने बताया कि निदेशक को दो दिन से बुखार आ रहा था। उन्होंने संस्थान के डॉक्टरों की सलाह पर कोविड-19 की जांच कराई, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। 

कोरोना की चपेट में आए जादूगर ओपी शर्मा

मशहूर जादूगर ओपी शर्मा भी कोरोना की चपेट में आ गए हैं। उन्हें मंगलवार को गंभीर स्थिति में हैलट के कोविड हॉस्पिटल के आइसीयू में भर्ती कराया गया है।

छह बैंककर्मी कोरोना संक्रमित

दो बैंकों के पांच कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। उसमें बैंक आफ बड़ौदा की फजलगंज शाखा के पांच हैं। बैंक ऑफ इंडिया के कस्तूरबा गांधी मार्ग शाखा के एक कर्मचारी संक्रमित आए हैं। इसलिए मंगलवार को बैंक शाखाओं को बंद कराकर सैनिटाइजेशन कराया गया।

chat bot
आपका साथी