Coronavirus Kanpur News: कोरोना से चार की मौत, एसीपी और थाना प्रभारी समेत 240 नए संक्रमित

कानपुर शहर में तेजी से बढ़ रहे कोरोना वायरस ने एक बार फिर पुलिस विभाग पर हमलावर हुआ है। बीते चौबीस घंटे में 240 नए कोरोना संक्रमित मिलने के बाद अबतक की संख्या 34326 हो गई है। अब एक्टिव केस एक हजार पार कर दी है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Mon, 05 Apr 2021 07:15 AM (IST) Updated:Mon, 05 Apr 2021 07:15 AM (IST)
Coronavirus Kanpur News: कोरोना से चार की मौत, एसीपी और थाना प्रभारी समेत 240 नए संक्रमित
कानपुर में बढ़ रहा कोरोना संक्रमणद का ग्राफ।

कानपुर, जेएनएन। जिले में कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ता जा रहा है। जानलेवा हुए कोरोना की चपेट में आने से रविवार को दो बुजुर्ग समेत चार लोगों ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। तीन गंभीर कोरोना संक्रमितों ने हैलट के कोविड हॉस्पिटल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया, जबकि एक बुजुर्ग ने लखनऊ के संजय गांधी स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान (एसजीपीजीआइ) में मौत हो गई। वहीं, 240 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं, जिससे संक्रमितों की संख्या 34,326 हो गई है। वहीं कोरोना ने एक बार फिर पुलिस विभाग पर हमला बोला है। रविवार को एसीपी कर्नलगंज त्रिपुरारी पांडेय और थाना प्रभारी कर्नलगंज प्रभुकांत के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद पुलिस विभाग में खलबली मच गई। दोनों की लंबी ट्रैवल हिस्ट्री होने की वजह से अधिकारी बेहद आशंकित हैं।

कानपुर के हैलट के कोविड हॉस्पिटल में 45 गंभीर संक्रमित भर्ती हैं, जिसमें से दो वेंटीलेटर और नौ का बाइपैप पर इलाज चल रहा है। हैलट के कोविड के नोडल अफसर डॉ. सौरभ अग्रवाल ने बताया कि अस्पताल में गंभीर संक्रमित ही भर्ती हैं, उसमें से तीन की मौत हो चुकी है। सभी 45 संक्रमित ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखे गए हैं। उधर, सीएमओ कार्यालय से जारी रिपोर्ट के मुताबिक शनिवार को एसजीपीजीआइ में 69 वर्षीय बुजुर्ग ने दम तोड़ दिया। उनका आंकड़ा कानपुर के पोर्टल पर दर्ज कराया गया है।

एक हजार पार हुए कोरोना के सक्रिय केस

सीएमओ डॉ. अनिल मिश्रा की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक कोरोना के सक्रिय केस के आंकड़े भी एक हजार पार करते हुए 1036 पहुंच गया है। कोरोना से स्वस्थ होकर अस्पताल से अब तक 8926 डिस्चार्ज हुए हैं। होम आइसोलेशन से 23,4510 लोगों को स्वस्थ घोषित किया गया है। कोरोना से 856 की मौत हो चुकी है।

पुलिस विभाग में भी अफरा तफरी

पिछले साल कोरोना संक्रमण के सिर उठाने के बाद पुलिस विभाग में रिकार्ड मरीज मिले थे। तीन सीओ, छह इंस्पेक्टर, 27 सब इंस्पेक्टर व 226 सिपाही संक्रमित हुए थे, जिसमें चार की मृत्यु हो गई थी। लंबे समय बाद रविवार को आई रिपोर्ट ने पुलिस विभाग को हिला दिया। एसीपी त्रिपुरारी पांडेय ने पुलिस अधिकारियों के वाट््सएप ग्रुप में स्वयं व इंस्पेक्टर कर्नलगंज के संक्रमित होने की जानकारी दी। सूत्रों के मुताबिक दोनों अधिकारी होम आइसोलेशन में हैं। हालांकि गंगा मेला से लेकर तमाम स्थानों पर दोनों अधिकारियों की सक्रियता की ट्रैवल हिस्ट्री है। इससे विभाग में अफरातफरी का माहौल है। इसे देखते हुए कर्नलगंज थाने में तैनात पूरे स्टॉफ के कोरोना टेस्ट के आदेश हुए हैं।

शहर में कोरोना संक्रमण पर एक नजर 240 नए संक्रमित मिले 34,326 संक्रमित जिले में 1036 कोरोना के सक्रिय केस 8926 संक्रमित स्वस्थ होने पर हुए डिस्चार्ज 23,4510 संक्रमित होम आइसोलेशन से स्वस्थ घोषित 856 की कोरोना से हो चुकी मौत

chat bot
आपका साथी