Coronavirus Kanpur News: बढ़ रहा कोरोना का ग्राफ, 106 नए संक्रमित मिले

Kanpur Coronavirus News Update कानपुर शहर में कोरोना संक्रमित मरीजों का ग्राफ बढ़ता जा रहा है। बीते चौबीस घंटों में मौत का सिलसिला थमा रहा है लेकिन संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ है वहीं स्वस्थ होने पर कुछ लोगों को अस्पताल से डिस्चार्ज भी किया गया है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Sat, 28 Nov 2020 07:32 AM (IST) Updated:Sat, 28 Nov 2020 07:32 AM (IST)
Coronavirus Kanpur News: बढ़ रहा कोरोना का ग्राफ, 106 नए संक्रमित मिले
कानपुर में कोरोनावायरस का प्रकोप तेजी पकड़ रहा है।

कानपुर, जेएनएन। कोरोना वायरस जिले में एक सप्ताह तक कहर बरपाने के बाद शुक्रवार को शांत रहा क्योंकि किसी भी संक्रमित की मौत नहीं हुई। हालांकि कोरोनावायरस का प्रकोप एक बार फिर तेजी पकड़ रहा है और संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा होता जा रहा है। इससे खतरा लगातार बरकार बना हुआ है। दिसंबर में कोविड के सकेंड वेव की चेतावनी के बाद स्वास्थ्य महकमा भी बेहद सतर्कता बरत रहा है और शहर के क्षेत्रों में पहुंच रही टीमों से लोगों की रैंडम जांच कराई जा रही है। 

कानपुर शहर में बीते चौबीस घंटें में कोई मौत नहीं हुई है लेकिन 106 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। वहीं, 117 व्यक्ति स्वस्थ हुए हैं, जिसमें 10 कोविड हॉस्पिटल से डिस्चार्ज किए गए और 107 का होम आइसोलेशन पूरा हुआ है। साथ ही कोरोना से 28,299 मरीज स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। जिले में कोरोना संक्रमित 30,388 हैं, उसमें से सक्रिय केस 1,313 हो गए हैं। सीएमओ डॉ. अनिल मिश्रा के मुताबिक राहत की बात यह है कि शुक्रवार को कोरोना से एक भी मौत नहीं हुई।

मास्क बांटकर किया जागरूक : कोरोना से बचाव के लिए मास्क बेहद जरूरी है। इसका संदेश सेंट्रल स्टेशन पर लगातार यात्रियों को दिया जा रहा है। इसी क्रम में आरपीएफ अभियान भी चला रहा है और यात्रियों को मास्क बांट रहा है। आरपीएफ जवानों ने हाथ जोड़कर 400 से ज्यादा लोगों को मास्क वितरित किए और ट्रेनों में यात्रियों को मास्क लगाने के लिए प्रेरित किया।

chat bot
आपका साथी