Coronavirus In Kanpur: कानपुर मेडिकल कॉलेज में प्राचार्य समेत स्टाफ के करीब 15 लोग संक्रमित

Coronavirus In Kanpur कानपुर मेडिकल कॉलेज प्राचार्य प्रो. आरबी कमल ने कहा कि मेडिकल कॉलेज में स्टाफ की समस्या पहले से ही है। अगर स्वयं आराम करने लगे तो अन्य स्टाफ का मनोबल टूटेगा। एहतियात के साथ काम कर रहे हैं।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 06:10 PM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 06:10 PM (IST)
Coronavirus In Kanpur: कानपुर मेडिकल कॉलेज में प्राचार्य समेत स्टाफ के करीब 15 लोग संक्रमित
कानपुर में जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज की सांकेतिक तस्वीर।

कानपुर, जेएनएन। Coronavirus In Kanpur कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज करते-करते डॉक्टर, जूनियर डॉक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ भी संक्रमण की चपेट में आने लगे हैं। लखनऊ के किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी में कोरोना के भयंकर हमले के बाद जीएसवीएम मेडिकल कालेज में भी संक्रमण फैल गया है। रविवार को माइक्रोबायोलॉजी विभाग से आई रिपोर्ट में प्राचार्य प्रो. आरबी कमल, उप प्राचार्य प्रो. रिचा गिरी, मेडिकल सुपरिटेंडेंट प्रो. प्रेम ङ्क्षसह के पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है। इससे डर का माहौल बन गया है। प्राचार्य ने सभी को एहतियात बरतने के निर्देश दिए हैं। शनिवार को हैलट अस्पताल की प्रमुख अधीक्षक डॉ. ज्योति सक्सेना भी कोरोना की चपेट में आ चुकी हैं। इसके बाद अन्य अधिकारियों ने अपनी जांच कराई थी, जिसमें संक्रमित होने का पता चला। हैलट अस्पताल के आधा दर्जन जूनियर डॉक्टर, 10 एमबीबीएस छात्र और करीब 15 स्टाफ भी चपेट में आ गए हैं। उनमें से कुछ कोविड हॉस्पिटल तो कुछ होम आइसोलेशन में हैं। 

दिखाई जीवटता, काम करने की ठानी :हैलट अस्पताल के कोविड हॉस्पिटल में पहले से ही डॉक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ का संकट है। पिछले साल के मुकाबले आउटसोर्सिंग की 150 स्टाफ नर्सें, न्यूरो साइंस सेंटर में 80 और ट्रॉमा सेंटर में करीब 70 स्टाफ कम हो गए हैं। इनकी संविदा सेवा का विस्तार नहीं हुआ है। कोरोना की दूसरी लहर में सीमित संसाधनों को देखते हुए डॉक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ दिन-रात एक किए हुए हैं। रविवार को पॉजिटिव रिपोर्ट का पता चलने के बाद भी प्रो. आरबी कमल, प्रो. रिचा गिरी, प्रो. प्रेम ङ्क्षसह ने जीवटता दिखाई। सभी एहतियात बरतते हुए काम कर रहे हैं। प्रो. आरबी कमल ने कहा कि मेडिकल कॉलेज में स्टाफ की समस्या पहले से ही है। अगर खुद आराम करने लगे तो अन्य स्टाफ का मनोबल टूटेगा। एहतियात के साथ काम कर रहे हैं। प्रो. प्रेम ङ्क्षसह के मुताबिक, वह पीपीई किट पहनकर न्यूरो साइंस कोविड अस्पताल में मानीटङ्क्षरग कर रहे हैं। अन्य लोगों को दूर रहने के लिए कह दिया है।

chat bot
आपका साथी