कानपुर में बस यात्रियों की बड़ी लापरवाही आई सामने, बिना मास्क के कर रहे सफर

Coronavirus Guidelines violation बस अड्डे और बसों में कोविड प्रोटोकाल का पालन नहीं हो पा रहा है। बस अड्डे पर आने वाले अधिकांश यात्री मास्क नहीं लगा रहे हैं। इसकी वजह से कोरोना संक्रमण फैलने की आशंका बनी हुई है।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 04:51 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 04:51 PM (IST)
कानपुर में बस यात्रियों की बड़ी लापरवाही आई सामने, बिना मास्क के कर रहे सफर
कानपुर के बस अड्डों पर यात्री नहीं कर रहे कोरोना प्रोटाेकाल का पालन। प्रतीकात्मक फोटो।

कानपुर, जेएनएन। रोडवेज बसों में सफर करने वाले यात्री कोविड प्रोटोकाल का उल्लंघन कर रहे हैं। बसों में न तो चालक-परिचालक और न ही अधिकांश यात्री मास्क लगा रहे हैं। झकरकटी बस अड्डे पर आने वाले यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग नहीं हो रही है।  

कोरोना संक्रमण कम होने पर बसों में यात्रियों की संख्या भी बढ़ गई है। झकरकटी बस अड्डे से हर दिन लगभग एक हजार बसों का आवागमन हो रहा है। बस अड्डे और बसों में कोविड प्रोटोकाल का पालन नहीं हो पा रहा है। बस अड्डे पर आने वाले अधिकांश यात्री मास्क नहीं लगा रहे हैं। इसकी वजह से कोरोना संक्रमण फैलने की आशंका बनी हुई है। बस अड्डे पर उतरने वाले सभी यात्रियों का एंटीजन टेस्ट भी नहीं हो रहा है। बसों में साउंड बाक्स तो लगे हैं लेकिन उनपर  कोरोना गाइडलान का पालन करने के लिए अपील भी नहीं की जा रही है। बसों में  दूसरे शहरों के साथ अन्य प्रदेशों के यात्रियों का अवागमन रहता है। ऐसे में कोरोना संक्रमण फैलने की आशंका भी बनी हुई है।  यात्रियों की लापरवाही मुसीबत बन सकती है। उधर, बस अड्डे पर लगातार लोगों से कोरोना गाइडलाइन का पालन करने तथा मास्क लगाकर सफर की अपील की जा रही है। इस अपील पर यात्रियों के साथ चालक व परिचालक भी  अमल नहीं कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी