Fight Against COVID-19 In Kanpur: कोरोना मरीजों के लिए 20 और निजी अस्पताल होंगे अधिकृत, सीएम याेगी ने वीसी कर दिए आदेश

Fight Against COVID-19 In Kanpur मुख्यमंत्री ने कहा कि जरूरत पडऩे पर निजी अस्पतालों की हर संभव मदद की जाए। आपदा राहत बजट से भी ऑक्सीजन प्लांट लगाए जा सकते हैं। मरीजों का समुचित उपचार हो यह सुनिश्चित किया जाए और एकीकृत कंट्रोल रूम को और सक्रिय किया जाए।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 07:10 AM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 07:10 AM (IST)
Fight Against COVID-19 In Kanpur: कोरोना मरीजों के लिए 20 और निजी अस्पताल होंगे अधिकृत, सीएम याेगी ने वीसी कर दिए आदेश
प्रत्येक फोन कॉल का जवाब देने और मरीजों को भर्ती कराने में सतर्कता बरतने का निर्देश।

कानपुर, जेएनएन। Fight Against COVID-19 In Kanpur कोरोना संक्रमितों के उपचार के लिए 20 और निजी अस्पताल अधिकृत किए जाएंगे। अपर निदेशक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य के नेतृत्व में एक टीम तीन दिन में अस्पतालों का सर्वे करके रिपोर्ट मंडलायुक्त और डीएम को देगी। छोटे-छोटे ऑक्सीजन प्लांट या जेनरेटर भी लगाए जाएंगे। कम से कम सौ सिलिंडर ऑक्सीजन का उत्पादन करने वाले प्लांट को प्राथमिकता दी जाएगी। बुधवार रात मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अफसरों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग कर अस्पतालों में ज्यादा से ज्यादा आइसीयू बेड बढ़ाने और ऑक्सीजन प्लांट लगाने के आदेश दिए।

मुख्यमंत्री को बताया गया कि निजी अस्पतालों में सुविधाओं का परीक्षण कराया जा रहा है। तीन दिन में अध्ययन कराने के बाद पर्याप्त सुविधा वाले अस्पतालों को अधिकृत किया जाएगा। ऐसे 20 अस्पतालों का परीक्षण कराया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि आक्सीजन की कमी न होने पाए। अगर कोई ऑक्सीजन और दवाओं की कालाबाजारी कर रहा है तो उसके विरुद्ध कार्रवाई करें। जांच के लिए टीमें गठित करें। मंडलायुक्त डॉ. राजशेखर ने बताया कि जांच के लिए टीमें बनाई गई हैं जो काम भी कर रही हैं। ऑक्सीजन प्लांट कहां-कहां लग सकते हैं, इसके लिए अस्पतालों का परीक्षण तीन दिनों में करा लिया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि जरूरत पडऩे पर निजी अस्पतालों की हर संभव मदद की जाए। आपदा राहत बजट से भी ऑक्सीजन प्लांट लगाए जा सकते हैं। मरीजों का समुचित उपचार हो यह सुनिश्चित किया जाए और एकीकृत कंट्रोल रूम को और सक्रिय किया जाए। वहां सुविधाएं बढ़ाई जाएं। प्रत्येक फोन कॉल का जवाब दिया जाए और मरीजों को भर्ती कराने में लापरवाही न हो। पुलिस कमिश्नर असीम अरुण, डीएम आलोक तिवारी, सीएमओ डॉ. अनिल मिश्रा उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी