कोरोना योद्धाओं ने दान किए प्लेटलेट्स-प्लाज्मा

कोरोना योद्धाओं ने दान किए प्लेटलेट्स-प्लाज्मा
Publish Date:Sat, 24 Oct 2020 08:42 AM (IST) Author: Jagran

जागरण संवाददाता, कानपुर : 'सुरक्षा आपकी, संकल्प हमारा' के नारे के साथ कानपुर पुलिस के जवान वीर योद्धाओं की तरह कोरोना संक्रमण से लड़ाई में अपनी अहम भूमिका निभा रहे हैं। वे 24 घंटे की ड्यूटी के साथ प्लेटलेट्स और प्लाज्मा दान करके सामाजिक सरोकार की मिसाल पेश कर रहे हैं।

शनिवार को दैनिक जागरण और कानपुर पुलिस की ओर से चलाए जा रहे जागरूकता अभियान में पुलिस कर्मियों ने जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज के ब्लड बैंक में प्लेटलेट्स और प्लाज्मा का दान किया। यह अभियान शहरवासियों को संक्रमण से जागरूक करने के लिए चलाया जा रहा है। उनके सहयोग से संक्रमण का खतरा टल जाएगा। जिदगी पहले ही तरह निडर होकर मुस्कुराएगी। पुलिस की ओर से आरक्षी सागर पोरवाल, गौरव सिंह यादव ने प्लेटलेट्स दान किया, जबकि फीलखाना इंस्पेक्टर सतीश चंद्र साहू, एसओ बिठूर कौशलेंद्र प्रताप सिंह, आरक्षी कवींद्र गुर्जर, पुष्पेंद्र सिंह और मुकेश कुमार ने प्लाज्मा डोनेट किया। महिला आरक्षी उमा रानी ने रक्तदान किया। सागर पोरवाल 14 बार रक्तदान कर चुके हैं। इस दौरान ब्लड बैंक के प्लाज्मा और प्लेटलेट्स प्रभारी डॉ. मनीष यादव मौजूद रहे।

स्लोगन और चित्रकारी से किया जागरूक

इस अभियान में कई शहरवासियों ने चित्रकारी और स्लोगन से लोगों को जागरूक किया। सबसे बेहतर चित्रकारी और स्लोगन का चयन हुआ, जबकि अन्य को दैनिक जागरण कानपुर के फेसबुक पेज पर साझा किया जाएगा। चित्रकारी में संजय जाधव ने पुलिस, डॉक्टर और सफाईकर्मियों की तस्वीर बनाकर घर के अंदर रहने की अपील की। टिकू कुमार और सूरज साहू ने चित्रकारी संक्रमण की लड़ाई में एकजुटता का संदेश दिया।

--------------------

स्लोगन..

1. हम कोविड से, मानेंगे नहीं हार।

हमारी दो गज की दूरी, बनेगी ढाल और तलवार।

अगर हम पहनेंगे मास्क और धोएंगे हाथ बार बार।

तभी तो टूटेगी, कोरोना की कतार।

- अरुण टंडन

---------

2. कोरोना वायरस है ऐसी एक बीमारी,

पड़ सकता है अभी हल्के में लेना भारी।

ना करें भीड़ भाड़ में जाने की तैयारी,

नहीं छोड़ता किसी व्यक्ति को छोटा हो या भारी।

यदि कार्य है बड़ा आवश्यक या है मजबूरी,

तो मास्क और सोशल डिस्टेंसिग है बहुत जरूरी।

जो नहीं चेते तो होगी अगली आपकी बारी,

बड़ी सजगता से करो भैया त्योहारों की तैयारी।

- आकाश यादव

---------

3. कोरोना महामारी भइया-भाभी है बहुत खतरनाक,

दो गज दूर रहकर हरदम लगाए रहो मास्क,

बूढ़े हो या हो जवान लगाओ मास्क,

तभी जीतेंगे जंग हम, जब रहेंगे चौकन्ना हरदम हम,

तभी भगा पाएंगे जड़ से कोरोना,

दीवाली हो या दशहरा,

जैसा मारा राम ने रावण को,

वैसे मारेंगे हम चीनी वायरस को,

हम इंडिया हैं, हारते नहीं हराते हैं,

बस एक ही नारा, रोग मुक्त भारत हमारा।

- वीना

---------

वॉकेथन से होगा अभियान का समापन

दैनिक जागरण और कानपुर पुलिस की ओर से चलाए जा रहे मास्क जागरूकता अभियान के प्रथम चरण का समापन शनिवार को मोतीझील पार्क में वॉकेथन और कोरोना योद्धाओं के सम्मान से होगा। डीआइजी डॉ. प्रीतिदर सिंह और सभी एसपी मौजूद रहेंगे।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.