Corona Vaccination In Kanpur: ग्रीनपार्क में जल्द ही बढ़ेंगी वैक्सीन की डोज, पांच हजार के लक्ष्य की बन रही योजना

Corona Vaccination In Kanpur सोमवार से सेंटर पर पांच हजार वैक्सीनेशन के लक्ष्य की शुरुआत हो सकती है। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम बूथ के विस्तार की योजना बना रही है। अधिकारियों के मुताबिक बूथ विस्तार के स्थान पर चल रहे 17 बूथों पर टारगेट बढ़ाकर वैक्सीनेशन कराया जाएगा।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Sun, 06 Jun 2021 02:22 PM (IST) Updated:Sun, 06 Jun 2021 02:22 PM (IST)
Corona Vaccination In Kanpur: ग्रीनपार्क में जल्द ही बढ़ेंगी वैक्सीन की डोज, पांच हजार के लक्ष्य की बन रही योजना
कानपुर में चल रहे कोरोना वैक्सीनेशन से संबंधित प्रतीकात्मक फोटो।

कानपुर, जेएनएन। Corona Vaccination In Kanpur काेरोना को हराने के लिए शहर में वृहद स्तर पर वैक्सीनेशन का सिलसिला चल रहा है। इसके अंतर्गत लगभग सभी को वैक्सीनेट किए जाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम ग्रीनपार्क में चल रहे मेगा वैक्सीनेशन सेंटर पर सोमवार से युवाओं के लिए सुविधाओं का विस्तार करते हुए बूथ और डोज बढ़ाई जाएगी। अभी तक 17 बूथ पर लगभग 3800 वैक्सीन का लक्ष्य रखा गया था। इसे बढ़ाकर अब पांच हजार के करीब किया जाएगा। इसके लिए सेंटर पर तैयारियों को और भी तेज कर दिया गया है। पिछले दिनों 1200 वैक्सीनेशन का लक्ष्य लेकर शुरू हुआ मेगा कैंप अब और भी जोर पकड़ता जा रहा है। यहां प्रतिदिन वैक्सीनेशन की रफ्तार को बढ़ाए जाने की योजना बनाई जा रही है। युवाओं के साथ वरिष्ठजन और अभिभावक स्पेशल सत्र के जरिए प्रतिदिन सैकड़ों लोगों को वैक्सीनेट किया जा रहा है। 

सोमवार से सेंटर पर पांच हजार वैक्सीनेशन के लक्ष्य की शुरुआत हो सकती है। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम बूथ के विस्तार की योजना बना रही है। हालांकि अधिकारियों के मुताबिक बूथ विस्तार के स्थान पर चल रहे सभी 17 बूथों पर टारगेट बढ़ाकर वैक्सीनेशन कराया जाएगा। क्योंकि सेंटर पर प्रतिदिन दोपहर के समय वैक्सीनेशन की रफ्तार धीमी हो जाती है। उस गति को बनाए रखने के लिए इस योजना पर भी विचार किया जा सकता है। सबसे खास बात यह है कि सेंटर पर पिछले दिनों औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना द्वारा की गई सांकेतिक डे-नाइट वैक्सीनेशन की योजना पर भी काम शुरू हो सकता है। इसके लिए प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी लगातार तैयारियों में लगे हुए हैं। जल्द ही शहर को इस योजना का लाभ मिलेगा

chat bot
आपका साथी