कोरोना का कहर हर तरफ है, लेकिन अवैध इमारतों पर नहीं, जान जोखिम में डालकर इमारतें बना रहे बिल्डर

केडीए अभियंताओं और बिल्डर की मिलीभगत से सारे नियमों को ताख पर रखकर कई जगह निर्माण हो रहे है। साप्ताहिक बंदी में जनता घरों में कैद है केवल बिल्डर ही इस वक्त निर्माण तेजी से कराने में जुटे हुए है।

By Akash DwivediEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 06:12 AM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 06:12 AM (IST)
कोरोना का कहर हर तरफ है, लेकिन अवैध इमारतों पर नहीं, जान जोखिम में डालकर इमारतें बना रहे बिल्डर
पूर्व उपाध्यक्ष राकेश सिंह के सेवानिवृत्त होते ही तेजी से बिल्डरों ने फिर निर्माण शुरू कर दिए

कानपुर, जेएनएन। कोरोना की कहर हर तरफ दिख रही है लेकिन अवैध इमारतों पर नही दिखायी दे रही है। बिल्डर इस अवसर का लाभ उठा रहे है और मजदूरों की जान जोखिम में डालकर इमारतें बनवा रहे है। केडीए अभियंताओं और बिल्डर की मिलीभगत से सारे नियमों को ताख पर रखकर कई जगह निर्माण हो रहे है।

साप्ताहिक बंदी में जनता घरों में कैद है केवल बिल्डर ही इस वक्त निर्माण तेजी से कराने में जुटे हुए है। गोविंद नगर, जवाहर नगर, अशोक नगर, नेहरू नगर, रामकृष्ण नगर, सीसामऊ, रामबाग, हर्ष नगर, गुमटी, कौशलपुरी, पीरोड, किदवईनगर, जाजमऊ, पनकी, श्यामनगर, शारदानगर, गीतानगर, स्वरूप नगर, जनरलगंज समेत कई जगह तेजी से निर्माण चल रहा है।

कहीं कोई मानकों का पालन नहीं हो रहा है। मास्क बिना पहने मजदूर एक साथ कई काम कर रहे है। न्यू कानपुर सिटी में कागज में रोक लगी है बाकी निर्माण हो रहे है। पूर्व उपाध्यक्ष राकेश सिंह के सेवानिवृत्त होते ही तेजी से बिल्डरों ने फिर निर्माण शुरू कर दिए है।

बिना लेआउट के प्लाटिंग काटकर न्यू कानपुर सिटी में भूखंड बेच रहे है और फ्लैट बना रहे है। जीटी रोड से इंदिरा नगर होते हुए सिंहपुर जाने वाले रास्ते में कई जगह प्लाटिंग हो रही है। इसके अलावा डूब क्षेत्र में फिर निर्माण शुरू हो गए है।यहीं हाल रहा तो कोरोना की कहर के दौरान बिना लेआउट के इमारतें खड़ी हो जाएगी। 

chat bot
आपका साथी