Covid-19 ALERT In UP ! फर्रुखाबाद में पीठासीन अधिकारी बोले- 'मैं कोरोना संक्रमित' तो रिसेप्शन काउंटर से भागे अधिकारी

विकासखंड शमसाबाद के गांव बेनी नगला स्थित प्राथमिक विद्यालय में तैनात सहायक अध्यापक युधिष्ठिर ङ्क्षसह की ड्यूटी पोङ्क्षलग पार्टी संख्या-137 में पीठासीन अधिकारी के तौर पर लगी है। दो दिन पहले ही उनका आरटीपीसीआर कोरोना टेस्ट हुआ था। बुधवार को उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 10:49 PM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 10:49 PM (IST)
Covid-19 ALERT In UP ! फर्रुखाबाद में पीठासीन अधिकारी बोले- 'मैं कोरोना संक्रमित' तो रिसेप्शन काउंटर से भागे अधिकारी
फर्रुखाबाद में पीठासीन अधिकारी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने से संबंधित प्रतीकात्मक तस्वीर।

फर्रुखाबाद, जेएनएन। पंचायत चुनाव के लिए मतदान कर्मियों के प्रशिक्षण के दौरान एक पीठासीन अधिकारी ने खुद के कोरोना संक्रमित होने की जानकारी दी तो अफरा-तफरी मच गई। नेकपुर चौरासी स्थित सेंट एंथनी स्कूल में काफी देर तक असहज स्थिति रही। रिसेप्शन काउंटर पर बैठे अधिकारी-कर्मचारी संक्रमित के वहां से जाने के बाद ही सीट पर बैठे। 

विकासखंड शमसाबाद के गांव बेनी नगला स्थित प्राथमिक विद्यालय में तैनात सहायक अध्यापक युधिष्ठिर ङ्क्षसह की ड्यूटी पोङ्क्षलग पार्टी संख्या-137 में पीठासीन अधिकारी के तौर पर लगी है। दो दिन पहले ही उनका आरटीपीसीआर कोरोना टेस्ट हुआ था। बुधवार को वह प्रशिक्षण केंद्र पहुंचे, तभी स्वास्थ्य विभाग से फोन पर उनके संक्रमित होने की जानकारी दी गई। उन्हें घर पर ही पृथकवास में रहने और बाहर न निकलने के निर्देश दिए गए। इतना सुनकर वह घबरा गए। उन्होंने रिसेप्शन काउंटर पर बैठे जिला विकास अधिकारी डीडी शुक्ला को जानकारी दी तो वहां बैठे अधिकारी व अन्य कर्मचारी उठकर दूर भागे। युधिष्ठिर को प्रशिक्षण केंद्र से लौटा दिया गया। डीडीओ ने बताया कि संबंधित मतदान कर्मी को होम आइसोलेशन में रहने के निर्देश देकर भेज दिया गया है। उनके स्थान पर किसी अन्य की ड्यूटी लगाई जाएगी। 

भीषण गर्मी में दो मतदानकर्मियों की हालत बिगड़ी: 42 डिग्री तापमान के चलते भीषण गर्मी में प्रशिक्षण के दौरान दो मतदान कर्मियों की हालत बिगड़ गई। कक्ष संख्या पांच में प्रशिक्षण ले रहे मतदान कर्मी संजय बाबू गश खाकर गिर पड़े। केंद्र पर मौजूद डॉ.मनोज पांडेय ने उन्हें ओआरएस का घोल पिलाया। तबीयत सुधरने पर उन्हें दोबारा प्रशिक्षण में शामिल किया गया। वहीं एक महिला मतदान कर्मी की भी हालत खराब हो गई। उन्हें प्रशिक्षण के बीच ही वापस कर दिया गया। प्रशिक्षण केंद्र में नगर पालिका ने पेयजल टैंकर खड़ा कराया था लेकिन धूप में खड़े टैंकर का पानी गर्म होने के चलते मतदान कर्मी पास ही खेत में चल रहे सबमर्सिबल पंप के पानी से प्यास बुझाते दिखे। 

सीडीओ ने बैलट-बॉक्स खुलवाकर देखे:  मुख्य विकास अधिकारी एम अरून्मोली ने द्वितीय पाली के दौरान विभिन्न कक्षों में प्रशिक्षण में शामिल मतदान कर्मियों से मतपेटिका खोलने व बंद करने की प्रक्रिया करवाकर देखी।  पेपर सील न होने पर नाराजगी जताई। 

अनुपस्थित रहे 70 कर्मियों का प्रशिक्षण 21 को: प्रशिक्षण के पहले दिन बुलाए गए 1400 में से 70 मतदान कर्मी अनुपस्थित रहे। जिला विकास अधिकारी डीडी शुक्ला ने बताया कि छूटे हुए कर्मचारियों को प्रशिक्षण के अंतिम दिन 21 अप्रैल को दूसरी पाली में प्रशिक्षण दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी