नवंबर के अंतिम सप्ताह में आयोजित होगा कानपुर आइआइटी का दीक्षा समारोह

आइआइटी अपना 54वां दीक्षा समारोह नवंबर के आखिरी सप्ताह में आयोजित करेगा। यह समारोह आनलाइन होगा। जिसमें मेधावियों को प्रेसिडेंट डायरेक्ट्रेट समेत अन्य मेडलों से सम्मानित किया जाएगा। संस्थान का स्थापना दिवस दो नवंबर को मनाया जाएगा जो कि आनलाइन और आफलाइन मोड पर आयोजित होगा।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 06:20 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 06:20 PM (IST)
नवंबर के अंतिम सप्ताह में आयोजित होगा कानपुर आइआइटी का दीक्षा समारोह
आइआइटी का दीक्षा समारोह के लिए तैयारियां शुरू हो गईं हैं।

कानपुर, जेएनएन। हर साल की तरह इसबार भी आइआइटी अपना दीक्षा समारोह आयोजित करेगा। जिसकी तैयारियां शुरू हो गई है। आनलाइन होने वाला दीक्षा समारोह नवंबर के आखिरी सप्ताह में आयोजित किया जाएगा। हलांकि समारोह में मुख्य अतिथि और विशिष्ट अतिथि के नामों की घोषणा नहीं हुई है। सीनेट की बैठक के बाद इसकी रूपरेखा तय की जाएगी। संस्थान का स्थापना दिवस दो नवंबर को मनाया जाएगा, जो कि आनलाइन और आफलाइन मोड पर आयोजित होगा।

आइआइटी का 54वां दीक्षा समारोह नवंबर के आखिरी सप्ताह में आयोजित करने की तैयारी है। आनलाइन होने वाले समारोह में  मेधावियों को प्रेसिडेंट, डायरेक्ट्रेट समेत अन्य मेडलों से सम्मानित किया जाएगा। संस्थान के अधिकारियों ने बीटेक, एमटेक और पीएचडी छात्रों की परीक्षा समय से पूर्ण कराने के लिए निर्देशित किया है। दीक्षा समारोह में अतिथि के रूप में कौन आएगा अभी इसकी घाेषणा नहीं हुई है। कार्यक्रम की रूपरेखा के लिए अगले हफ्ते सीनेट की बैठक होगी। जिसमें मुख्य अतिथि, विशिष्ट अतिथि और अन्य लोगों का निर्धारण होगा। आइआइटी में इससे पहले भी दीक्षा समारोह धूमधाम से मनाया जाता रहा है। कोरोना संक्रमण की वजह से पिछले कुछ समय से समारोह आनलाइन रूप में आयोजित किया जा रहा है। लेकिन इसके बाद भी वर्चुअल माध्यम से मेधावी, डायरेक्ट्रेट समेत अन्य लोग समारोह में शामिल होते हैं।

दो नवंबर को मनाया जाएगा स्थापना दिवस: संस्थान का स्थापना दिवस दो नवंबर को मनाया जाएगा, जो कि आनलाइन और आफलाइन मोड पर आयोजित होगा। कुछ लोग शामिल होंगे, जबकि देश और विदेश के अन्य हिस्सों से पुरातन छात्र आनलाइन जुड़ेंगे। स्थापना दिवस पर किसी बड़ी शख्सियत को बुलाने की तैयारी है।

chat bot
आपका साथी