AIMIM जिलाध्यक्ष पर पाकिस्तान के समर्थन में नारेबाजी का आरोप, फर्रुखाबाद में नेताओं का हंगामा

गांव जरारी में पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाने के आरोप में पुलिस ने एआइएमआइएम के जिलाध्यक्ष हाजी अकरम को कार्यक्रम स्थल के पास से उठा लिया। जिलाध्यक्ष को पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए जाने की जानकारी पर कई नेता पहुंच गए थे।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 08:43 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 08:43 PM (IST)
AIMIM जिलाध्यक्ष पर पाकिस्तान के समर्थन में नारेबाजी का आरोप, फर्रुखाबाद में नेताओं का हंगामा
जहानगंज थाने के बाहर धरने पर बैठे एआइएमआइएम के पदाधिकारी।

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता। सम्मेलन के बाद पुलिस एआइएमआइएम के जिलाध्यक्ष हाजी अकरम को पकड़ कर थाने ले गई। पुलिस का आरोप था कि कार्यक्रम में पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाए गए। जिलाध्यक्ष के पकड़े जाने की जानकारी होते ही प्रदेश अध्यक्ष दल बल के साथ थाने पहुंचे और थानाध्यक्ष से कारण पूछा। इस पर उन्होंने कहा कि कार्यक्रम में देश विरोधी नारे लगाए गए। इतना सुनते ही राष्ट्रीय प्रवक्ता वारिस पठान भड़क गए और बोले इस वतन से जितना तुम्हें प्यार है उतना हमें भी प्यार है। यदि कोई साबित कर दे कि कार्यक्रम में देश विरोधी नारे लगाए गए थे तो जो चाहे वह सजा दे दीजिए।

शुक्रवार को गांव जरारी में पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाने के आरोप में पुलिस ने एआइएमआइएम के जिलाध्यक्ष हाजी अकरम को कार्यक्रम स्थल के पास से उठा लिया। जिलाध्यक्ष को पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए जाने की जानकारी पर विधानसभा क्षेत्र प्रभारी के आवास पर मौजूद पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली, राष्ट्रीय प्रवक्ता वारिस पठान, हैदराबाद के पूर्व मेयर माजिद हुसैन, प्रदेश प्रवक्ता डा. पवन राव अंबेडकर सहित सैकड़ों लोग थाने पहुंच गए। भीड़ देखकर थाना पुलिस अलर्ट हो गई। राष्ट्रीय प्रवक्ता ने थानाध्यक्ष देवेश कुमार से वार्ता की तथा सफाई देते हुए कहा कि कार्यक्रम में किसी ने भी पाकिस्तान के समर्थन में नारे नहीं लगाए हैं यदि कोई व्यक्ति ऐसी वीडियो पेश कर दे तो आप जो चाहे को सजा दे दें, लेकिन पुलिस कार्रवाई की जिद पर अड़ गई। जिसको लेकर जमकर कहासुनी हुई। जब पुलिस नहीं मानी तो यह लोग थाने में ही धरना पर बैठ गए। प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली ने कहा कि यहां की पुलिस की कार्यप्रणाली सही नहीं है। तब तक धरने पर बैठे रहेंगे जब तक जिलाध्यक्ष को पुलिस रिहा नहीं करेगी। नेताओं का उग्र रूप देख और आनन-फानन पुलिस ने जिलाध्यक्ष को छोड़ कर मामले को शांत किया।

अल्लाह ने इस्लाम से निकाला: मुस्लिम धर्म छोड़ सनातन धर्म अपनाने वाले जितेंद्र कुमार त्यागी को प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली ने चेतावनी देते हुए कहा कि वसीम रिजवी तुम मुसलमान से जितेंद्र कुमार त्यागी बन गए, मुझे कोई एतराज नहीं, लेकिन अपनी जुबान पर लगाम दो, अल्लाह के खिलाफ कोई शब्द इस्तेमाल मत करो। तुमने इस्लाम नहीं छोड़ा, अल्लाह ने तुम्हें इस्लाम से निकाल दिया है। 

chat bot
आपका साथी