कुर्की की घोषणा के बाद भी हाजिर न होने पर अवमानना का मुकदमा

कारोबारियों से लाखों रुपये धोखाधड़ी करके भागे सीसामऊ निवासी कपड़ा कारोबारी अमित व उसकी पत्नी के खिलाफ दर्ज हुए दो और मुकदमे।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Jan 2021 02:09 AM (IST) Updated:Tue, 19 Jan 2021 02:09 AM (IST)
कुर्की की घोषणा के बाद भी हाजिर न होने पर अवमानना का मुकदमा
कुर्की की घोषणा के बाद भी हाजिर न होने पर अवमानना का मुकदमा

कारोबारियों से लाखों रुपये धोखाधड़ी करके भागे सीसामऊ निवासी कपड़ा कारोबारी अमित केसरवानी व उसकी पत्नी लक्ष्मी के खिलाफ पुलिस ने दो और मुकदमे दर्ज कराए हैं। करीब डेढ़ वर्ष से पुलिस को दोनों की तलाश है, लेकिन कहीं भी पता नहीं लग पाया है। लिहाजा पुलिस ने कुर्की की प्रक्रिया भी शुरू की है।

सीसामऊ के गांधी नगर निवासी रेडीमेड कपड़ों के कारोबारी अमित केसरवानी 12 जुलाई 2019 की शाम पत्नी लक्ष्मी और तीनों बच्चों 13 वर्षीय यश, 10 वर्षीय माही व चार वर्षीय आदी के साथ इको स्पो‌र्ट्स कार से निकले थे। इसके बाद से उनका पता नहीं लग रहा था। उनके बड़े भाई अजय ने घटना की सूचना पुलिस को दी और पुलिस ने अमित के मोबाइल फोन की लोकेशन निकलवाई तो वह झांसी निकली। पुलिस झांसी पहुंची तो लोकेशन ग्वालियर की मिली। ग्वालियर में उनकी कार मिली थी, लेकिन परिवार लापता था। इसके बाद ही शहर के कुछ कारोबारियों ने अमित पर लाखों रुपये की ठगी कर फरार होने का आरोप लगाते हुए पुलिस अधिकारियों से शिकायत की। तब गांधी नगर निवासी भानु प्रताप सिंह और शारदानगर निवासी विनोद कुमार विश्नोई की ओर से मुकदमा दर्ज कराया गया था। कुछ दिन बाद अमित गंगा बैराज पर मिला। पुलिस पूछताछ करती, इससे पहले वह गायब हो गया। पुलिस ने पिछले माह कुर्की की प्रक्रिया शुरू की थी। सीसामऊ थाना प्रभारी महेशवीर सिंह ने बताया कि अमित केसरवानी व उनकी पत्नी के खिलाफ कुर्की की उद्घोषणा हो चुकी है। कोर्ट में हाजिर न होने के कारण अब न्यायालय की अवमानना के आरोप में दो मुकदमे लिखाए गए हैं। जल्द ही संपत्ति कुर्क कराई जाएगी।

chat bot
आपका साथी