केडीए अफसरों के आवास के सामने हो रहे निर्माण, अभियंताओं की मेहरबानी से सील निर्माण में काम जारी

केडीए की खबर से संबंधित सांकेतिक तस्वीर ।

प्रवर्तन के नाम पर सिर्फ खानापूरी कर रहे अधिकारी। जवाहर नगर में दस्ते की मेहरबानी से सील इमारत बन चुकी है। यही हाल कृष्णानगर और रामादेवी के पास है जहां पर दो-दो बार सील होने के बाद भी दस्ते ने निर्माण करा दिया है।

Publish Date:Mon, 25 Jan 2021 10:17 AM (IST) Author: Shaswat Gupta

कानपुर, जेएनएन। केडीए अफसरों को आवास के सामने ही मानक के विपरीत हो रहे निर्माण नहीं दिख रहे हैं। अभियंताओं की मेहरबानी से बिल्डर सील निर्माणों में धड़ल्ले से निर्माण करा रहे हैं। प्रवर्तन के नाम पर केवल खानापूरी हो रही है। मंडलायुक्त डॉ. राजशेखर और उपाध्यक्ष राकेश सिंह के आदेश का असर प्रवर्तन दस्ते पर नहीं पड़ रहा है। इसी का नतीजा है कि स्वरूप नगर नगर में कई निर्माण हो रहे है। इनमें शेड बैंक सिर्फ कागजों में छोड़ा गया है, सारे नियम ताक पर रखे हैं। स्वरूप नगर चौराहे से आर्य नगर चौराहे तक कई निर्माण हो रहे है। आर्यनगर में दो साल पहले एक निर्माण सील किया गया था अब वहां भी दुकानें बनकर बिक चुकी हैं। रामबाग से लेकर ब्रह्मनगर चौराहा तक दस से ज्यादा निर्माण चल रहे हैं। मानक का पालन केवल कागज पर ही हो रहा है। इसी तरह जवाहर नगर में दस्ते की मेहरबानी से सील इमारत बन चुकी है। यही हाल कृष्णानगर और रामादेवी के पास है, जहां पर दो-दो बार सील होने के बाद भी दस्ते ने निर्माण करा दिया है। गुमटी नंबर पांच में भी सारे मानकों को तोड़कर निर्माण हो रहा है। इनकी जांच हो तो पोल खुल जाएगी। उधर कर्मचारी एसोसिएशन ने भी अवैध निर्माणों के खिलाफ लिखकर दे दिया है। एसोसिएशन का कहना है कि उपाध्यक्ष से मिलकर अभियंताओं की कार गुजारी के बारे में बताया जाएगा।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.