दिसंबर तक पूरा हो जाए सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट का निर्माण

नमामि गंगे परियोजना के तहत पनका में निर्माणाधीन 30 एमएलडी के सीवरेज ट्रीटमंट प्लांट का मंडलायुक्त ने किया निरीक्षण।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 02:01 AM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 02:01 AM (IST)
दिसंबर तक पूरा हो जाए सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट का निर्माण
दिसंबर तक पूरा हो जाए सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट का निर्माण

जागरण संवाददाता, कानपुर : नमामि गंगे परियोजना के तहत पनका में निर्माणाधीन 30 एमएलडी के सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट के कार्य का मंडलायुक्त डा. राजशेखर ने निरीक्षण किया। उन्होंने दिसंबर तक हर हाल में निर्माण कार्य पूरा करने के लिए कहा है।

उन्हें बताया गया कि परियोजना की लागत लगभग सौ करोड़ रुपये है। यह लगभग 18 वर्ग किलोमीटर क्षेत्र को कवर करेगा और पनकी, स्वराज नगर, गंगागंज, रतनपुर, महावीर योजना, जवाहर पुरम योजना, कांशीराम कालोनी सहित दक्षिण कानपुर के लगभग 85 हजार परिवारों की सीवर लाइनों को जोड़ने में मदद करेगा। जल निगम के महाप्रबंधक नीरज गौड़ से उन्होंने कहा कि कार्यों को तेजी से कराएं। अभी तक कार्य की भौतिक प्रगति लगभग 50 फीसद है। पहले इसे अक्टूबर 2021 तक पूरा किया जाना था, लेकिन कोविड क‌र्फ्यू के कारण दो महीना देरी हो गया है। ऐसे में दिसंबर तक इसे पूरा कर लिया जाए। मंडलायुक्त ने परियोजना के महाप्रबंधक रेलवे विभाग और एनएचएआइ से एनओसी लेने के लिए कहा। उन्हें बताया गया कि तीन से चार महीनों में इस परियोजना को स्वतंत्र 24 घंटे समर्पित बिजली आपूर्ति प्राप्त करने की कार्य में भी तेजी लाने का भी निर्देश दिया।

चकेरी और पनकी के थानेदार बदले

कानपुर: पुलिस आयुक्त असीम अरुण ने गुरुवार को संक्षिप्त तबादले किए। चकेरी के थानाप्रभारी दधिबल तिवारी को थाना प्रभारी पनकी बनाया गया है, जबकि स्वाट टीम प्रभारी अमित तोमर को चकेरी भेजा गया है। थानाध्यक्ष चकेरी रहे अतुल कुमार सिंह को कार्यालय पुलिस उपायुक्त से संबद्ध किया गया है। इसके अलावा इंस्पेक्टर अंकिता वर्मा को पुलिस लाइन से क्राइम ब्रांच की विवेचना विग और क्राइम ब्रांच की विवेचना विग में तैनात दिनेश कुमार यादव को लाइन भेज दिया गया है।

chat bot
आपका साथी