वाल्मीकि वाटिका की सफाई कर कांग्रेसियों ने दिया मुंहतोड़ जवाब, बोले- हम साफ करेंगे नफरत की गंदगी

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका वाड्रा की झाड़ू लगाते हुए वायरल तस्वीर पर टिप्पणी पर नाराजगी जताते हुए कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने नानाराव पार्क स्थित वाल्मीकि वाटिका में झाड़ू लेकर सफाई का कार्य किया। तस्वीर पर की टिप्पणी को अशोभनीय बताया।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Sat, 09 Oct 2021 04:56 PM (IST) Updated:Sat, 09 Oct 2021 04:56 PM (IST)
वाल्मीकि वाटिका की सफाई कर कांग्रेसियों ने दिया मुंहतोड़ जवाब, बोले- हम साफ करेंगे नफरत की गंदगी
कांग्रेसियों ने फोटो पर की गई टिप्पणी पर आक्रोश जताया।

कानपुर, जेएनएन। उत्तर प्रदेश कांग्रेस उद्योग व्यापार प्रकोष्ठ के तत्वावधान में शनिवार को कांग्रेसियों ने वाल्मीकि वाटिका नानाराव पार्क में साफ सफाई करके राष्ट्रीय महासिचव प्रियंका वाड्रा पर की गई टिप्पणी का मुंहतोड़ जवाब दिया। कांग्रेसियों ने कहा कि देश में फैलाई जा रही धार्मिक नफरत की गंदगी को हम साफ करके रहेंगे। साथ ही उन्होंने प्रियंका वाड्रा की झाड़ू लगाने वाली वायरल तस्वीर पर की गई टिप्पणी को अशोभनीय बताते हुए आक्रोश जताया।

शनिवार को कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने नानाराव पार्क स्थित वाल्मीकि प्रतिमा की विधिवत ढंग से सफाई की। दूध, गंगाजल, रोली पुष्प अक्षत द्वारा अभिषेक और माल्यार्पण किया गया। प्रकोष्ठ के सभी सदस्यों ने वाल्मीकि वाटिका में झाड़ू लेकर सफाई का कार्य किया। प्रकोष्ठ के चेयरमैन पवन गुप्ता ने कहा कि कार्यक्रम का उद्देश्य उन ताकतों को मुंहतोड़ जवाब देना है जिन्होंने कांग्रेस महासचिव प्रियंका वाड्रा की झाड़ू लगाते हुए वायरल फोटो पर अशोभनीय टिप्पणी की है। कहा, राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने कहा था कि सफाई करने वाले सफाई कर्मी से ज्यादा वंदनीय और पूजनीय कोई व्यक्ति नहीं होता है। उसका अपमान करना और उसका उपहास करना साक्षात ईश्वर का उपहास करना होता है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता प्रियंका वाड्रा द्वारा सफाई करने को लेकर मुख्यमंत्री ने जिस तरह से मखौल उड़ाया और सफाई करने को हेय दृष्टि से देखा और अपमानजनक टिप्पणी की है, वह लोकतंत्र और समाज में स्वीकार करने योग्य नहीं है । उपाध्यक्ष सिद्धार्थ काशीवार ने कहा कि हम जनतंत्र के प्रहरी हैं और नारी सुरक्षा, बेरोजगारी, व्यापारिक मंदी और धार्मिक नफरत की गंदगी जो सुनियोजित ढंग से पूरे देश में फैलाई जा रही है, उसे हम साफ करके रहेंगे।

कांग्रेस ने जब अंग्रेजों के 200 साल के ज़ुल्म और सामंती सत्ता को उखाड़ फेंका तो आज तो जनतंत्र में जनमानस का आदेश ही प्रमुख होता है। यहां पर प्रदेश महासचिव महेश मेघानी , दिनेश बाजपेई , रमेश खन्ना , कानपुर नगर दक्षिण के अध्यक्ष अजय प्रकाश तिवारी , दिनेश महाराज ,दिलीप सिंह , अंकुर गुप्ता , अजय श्रीवास्तव , जितेंद्र गिरी ,सुरेंद्र सैनी , विपिन तिवारी , शिवराज तिवारी , श्री प्रकाश तिवारी , नीरज शर्मा ,वीरेंद्र सिंह , राजकिशोर , राकेश सिंह आदि सदस्य उपस्थित थे ।

chat bot
आपका साथी