कांग्रेस के दक्षिण जिलाध्यक्ष की मांग...आर्मापुर स्टेट का गेट क्षेत्रीय जनता के लिए खोला जाए

इस निर्णय के बाद से स्टेट के अंदर दुकानों की बिक्री पर बहुत बुरा प्रभाव पड़ा है। ग्राहक दुकान तक न पहुंच पाने के कारण दुकानदार अपनी दुकान का किराया तक नहीं निकाल पा रहे है और दुकान बंद करने को मजबूर हैं।

By Akash DwivediEdited By: Publish:Mon, 13 Sep 2021 04:05 PM (IST) Updated:Mon, 13 Sep 2021 05:19 PM (IST)
कांग्रेस के दक्षिण जिलाध्यक्ष की मांग...आर्मापुर स्टेट का गेट क्षेत्रीय जनता के लिए खोला जाए
दुकानदारों से मिले और उनकी तकलीफ को सुना

कानपुर, जेएनएन। शहर कांग्रेस कमेटी कानपुर दक्षिण के अध्यक्ष डा.शैलेन्द्र दीक्षित ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को संबोधित ज्ञापन रक्षा मंत्रालय भेजा, जिसमें उन्होंने आर्मापुर स्टेट के दोनों गेट आम जनता के लिए खोलने की मांग की है। डा दीक्षित ने बताया कि आर्मापुर स्टेट के अन्दर बाजार में लगभग 800 दुकानें हैं जिन्हेंं निर्माणयों द्वारा किराए पर दिया जाता है। जहां पर अभी तक स्टेट के निवासियों के अलावा आसपास की बस्तियों के लोग खरीदारी के लिए आते थे, लेकिन कुछ महीनों पहले निर्माणियों द्वारा लिए गए अप्रत्याशित निर्णय के बाद स्टेट के दोनों गेट क्षेत्रीय जनता के लिए बंद कर दिए गए और उन पर प्राइवेट सिक्योरिटी गार्ड तैनात कर दिए गए हैं।

इस निर्णय के बाद से स्टेट के अंदर दुकानों की बिक्री पर बहुत बुरा प्रभाव पड़ा है। ग्राहक दुकान तक न पहुंच पाने के कारण दुकानदार अपनी दुकान का किराया तक नहीं निकाल पा रहे है और दुकान बंद करने को मजबूर हैं। दुकानों से जुड़े लगभग 1000 परिवार भुखमरी की कगार पर हैं। इस संबंध में जानकारी जुटाने के लिए आज दक्षिण अध्यक्ष डा. दीक्षित अपने साथियों के साथ स्टेट की बाजार गए और दुकानदारों से मिले और उनकी तकलीफ को सुना।

दुकानदारों की मांग को लेकर डा दीक्षित ने रक्षा मंत्री को ज्ञापन भेजकर मांग की है कि पीडि़त दुकानदारों और उनके परिवारों की आॢथक स्थिति को देखते हुए स्टेट के दोनों गेट खोले जाएं जिससे आम जनमानस खरीदारी के लिए बाजार तक जा सके। इसके अलावा गेट पर जो प्राइवेट सिक्योरिटी गार्ड सुरक्षा के नाम पर आने-जाने वालों के साथ बदसलूकी कर रहे हैं उन्हेंं तुरंत हटाया जाए अन्यथा दक्षिण कांग्रेस आर्मापुर स्टेट के दोनों गेटों पर विरोध प्रदर्शन करेगी। ज्ञापन भेजने वालों में प्रमुख रूप से राम शेखर सिंह, सुरेन्द्र सिंह, अयोध्या नाथ मिश्रा, बी के सिंह, अमित मिश्रा, प्रवीन द्विवेदी, बिन्नू रावत, विवेक सिंह, हर्षित सिंह, कुणाल सिंह, बउआ केसरवानी, मन्नू, सन्नी, आसिफ, सन्दीप तिवारी आदि लोग शामिल थे।

chat bot
आपका साथी