अर्द्धनग्न प्रदर्शन किया लेकिन अफसरों ने नहीं सुनी, अब विधायक ने सदन में लगाई याचिका

कानपुर के बाबूपुरवा में सीवर-गंदगी से जनता परेशान है।

कानपुर के बाबूपुरवा क्षेत्र में समस्याओं का निदान नहीं होने पर युवाओं ने अर्द्धनग्न प्रदर्शन किया था । इसके बाद भी समस्या बनी है और अब कांग्रेस विधायक ने जनसमस्या पर सदन में याचिका लगाकर बात रखी है।

Abhishek AgnihotriTue, 23 Feb 2021 12:55 PM (IST)

कानपुर, जेएनएन। बाबूपुरवा में वर्षों से चली आ रही सीवर, पेयजल और गंदगी की समस्या से जनता जूझ रही है और अफसर अनसुनी कर रहे हैं। यहां के युवा अर्द्धनग्न प्रदर्शन करके प्रशासनिक अमले को जगाने का प्रयास कर चुके हैं और अब विधायक ने जनसमस्या निदान के लिए सदन में याचिका दाखिल की है। उनका कहना है कि स्थानीय स्तर से समस्या का समाधान नहीं हो पा रहा है। इस वजह से सदन याचिका लगाई है।

कांग्रेस विधायक सोहिल अख्तर अंसारी ने बताया कि बाबूपुरवा, मंशीपुरवा, बाबूपुरवा श्रमिक कॉलोनी, ईदगाह सहित कई इलाकों में सीवर लाइनें चोक होने की वजह से जलभराव की समस्या हमेशा बनी रहती है। कई बाद उन्होंने नगर आयुकत् से मिलें, लेकिन समस्या का हल नहीं निकल पा रहा था। विधायक ने बताया कि गर्मी शुरू होते ही पानी की भीषण किल्लत होती है। लोग बूंद-बूंद पानी के लिए तरस जाते हैं। इसके साथ ही क्षेत्र के जोनल पंपिंग स्टेशन रिबोर मांग रहे हैं। उन्होंने बताया कि क्षेत्र में 24 जलभराव की स्थिति रहती है।

अधिकारियों के ना सुनने पर किया था अर्द्धनग्न प्रदर्शन

बाबूपुरवा में पिछले एक सप्ताह से सीवर लाइनें चोक पड़ी हैं। दूषित घरों से लेकर सड़कों तक भरा रहता है। ऐसे में पैदल तो निकलना दूर वाहन से भी नहीं निकल पाते हैं। इसके विरोध में क्षेत्र के युवाओं ने अर्द्धनग्न प्रदर्शन किया था। इसी तरह खटिकाना में कई बार प्रदर्शन हो चुका है।

मुंशीपुरवा के लोग बदबू से हैं परेशान

मुंशीपुरवा में 40 वर्ष पुरानी सीवर लाइन बिछाई गई थी। अब यह बिल्कुल जर्जर हो चुकी हैं। यहां पर लोग घरों अंदर रूम फ्रेशनर लगाकर कोई करते हैं, क्योंकि बदबू की वजह से सांस लेना दूभर हो जाता है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.