नोटबंदी के दो वर्ष पूरे होने पर कांग्रेसियों ने आरबीआइ में किया प्रदर्शन

तिलक हाल से जुलूस बना पैदल पहुंचे रिजर्व बैंक, सरकार के खिलाफ की नारेबाजी।

By AbhishekEdited By: Publish:Mon, 12 Nov 2018 02:27 PM (IST) Updated:Tue, 13 Nov 2018 10:51 AM (IST)
नोटबंदी के दो वर्ष पूरे होने पर कांग्रेसियों ने आरबीआइ में किया प्रदर्शन
नोटबंदी के दो वर्ष पूरे होने पर कांग्रेसियों ने आरबीआइ में किया प्रदर्शन

कानपुर (जागरण संवाददाता)। नोटबंदी के दो वर्ष पूरे होने पर सोमवार को कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया मॉल रॉड में धरना प्रदर्शन किया। हंगामा और प्रदर्शन के बीच कांग्रेसियों ने जमकर सरकार विरोधी नारेबाजी भी की। इससे पहले कांग्रेसियों ने तिलक हॉल से जुलूस निकाला और पैदल चलते हुए रिजर्व बैंक तक पहुंचे। आरबीआइ में सुरक्षा को देखते हुए पुलिस और रिजर्व बैंक के सुरक्षा कर्मी मौजूद रहे।

धरना प्रदर्शन को संबोधित करते हुए पूर्व विधायक संजीव दरियाबाद ने कहा कि अब वक्त आ गया है जब सरकार को एक साथ मिलकर उखाड़ फेंकना है। कहा कि नोटबंदी करते समय प्रधानमंत्री ने देश की अर्थव्यवस्था मजबूत होने की बात कही थी पर इससे नुकसान के सिवाय कुछ नही हुआ। मदन मोहन शुक्ल ने कहा कि नोटबन्दी कि संयुक्त संसदीय कमेटी बनाई जाए और इसकी सीबीआइ जांच कराई जाए।

पार्षद कमल शुक्ल बेबी ने कहा कि किसी कीमत पर सरकार की मनमर्जी बर्दास्त नही की जाएगी। इसके बाद कांग्रेसियों ने अर्थव्यवस्था की अर्थी फूंकी। प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस के कार्यकर्ता भाजपा सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए लोगों से इस सरकार को उखाड़ फेंकने की अपील करते रहे। इस दौरान मॉल रोड में भीषण जाम लग गया। 

chat bot
आपका साथी