सपा में भविष्य तलाश रहे कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता, अखिलेश से राजाराम की मुलाकात ने बढ़ाई सरगर्मियां

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटी कांग्रेस से अब कई पुराने दिग्गज नेता नाता तोड़ने की लाइन में खड़े हो गए हैं। सपा प्रमुख अखिलेश यादव की फोटो वायरल होने के बाद कई वरिष्ठ नेताओं को लेकर चर्चाएं तेज हो गई हैं।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Tue, 12 Oct 2021 02:52 PM (IST) Updated:Tue, 12 Oct 2021 02:52 PM (IST)
सपा में भविष्य तलाश रहे कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता, अखिलेश से राजाराम की मुलाकात ने बढ़ाई सरगर्मियां
कांग्रेस से नाता तोड़ने की फिरक में कई वरिष्ठ नेता।

कानपुर, जेएनएन। यूपी में विधानसभा चुनाव करीब हैं और सियासी सरगर्मियां भी तेज हो गई हैं। पार्टी से टिकट न मिलने की संभावनाओं के चलते कई नेता दूसरी दलों में ठिकाना तलाश रहे हैं। पिछले कई दिनों से कांग्रेस नेता पूर्व सांसद राजाराम पाल के नाम पर चर्चा चल रही थी और आखिर सोमवार को सपा प्रमुख अखिलेश यादव के साथ हाथ मिलाते उनकी वायरल फोटो से चर्चाओं को बल मिल गया। कांग्रेस से नाता तोड़ने की सूचने वालो में पूर्व सांसद ही अकेले नहीं हैं बल्कि पार्टी के कई और नेता भी उनकी राह पकड़ने वाले। वह भी उनके पीछे-पीछे सपा में भविष्य तलाश रहे हैं।

कांग्रेस उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका वाड्रा के नेतृत्व में लड़ेगी। ऐसे में टीम भी प्रियंका ही तैयार कर रही हैं।उनकी टीम में युवाओं को तवज्जो दी जा रही है जबकि कई पूर्व नेताओं काे सलाहकार और चुनाव प्रचार समिति तक सीमित कर दिया गया है। पार्टी में कम हुई हैसियत के चलते ही पूर्व सांसद राजाराम पाल ने 14 साल के लंबे सफर के बाद पार्टी का साथ छोड़ दिया। हालांकि उनके पीछे कई और नेता भी हैं जो आने वाले दिनों में पार्टी का साथ छोड़ सकते हैं।

ऐसे में एक पूर्व विधायक के पार्टी छोड़ने की चर्चाएं भी तेज हो जाती हैं। बीते लोकसभा चुनाव के दौरान भी उनके पार्टी छोड़ने की चर्चा तेज थी हालांकि हर बार इन चर्चाओं को वह सिरे से खारिज करते आ रहे हैं। एक बार फिर राजाराम पाल के पार्टी छोड़ने के बाद उनके नाम पर भी फिर चर्चा होने लगी है। इन चर्चाओं में दूसरे एक पूर्व सांसद भी हैं, हालांकि उनके जाने को लेकर अभी कोई बात सामने नहीं आई है। लेकिन माना जा रहा है कि वह भी घर वापसी कर सकते हैं और उन्होंने संभावनाएं तलाशनी शुरू कर दी है। बहरहाल अब यह तो वक्त तय करेगा कि आने वाले समय में कौन किस खाने में बैठेगा।

chat bot
आपका साथी