सड़क सुरक्षा सप्ताह के समापन पर सांसद सत्यदेव पचौरी ने कही ये बात

सड़क सुरक्षा को लेकर लोगों को जागरुक होने की जरूरत है। जब खुद जागरूक होंगे और नियमों का पालन करते हुए वाहन चलायेंगे तो दुर्घटनाएं कम होंगी। सड़क सुरक्षा को लेकर हुई रंगोली प्रतियोगिता व चित्रकला प्रतियोगिता में विजेता छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत भी किया गया।

By Akash DwivediEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 06:28 PM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 06:28 PM (IST)
सड़क सुरक्षा सप्ताह के समापन पर सांसद सत्यदेव पचौरी ने कही ये बात
सड़क सुरक्षा सप्ताह के समापन पर यह बात सांसद सत्यदेव पचौरी ने कही

कानपुर, जेएनएन। सड़क सुरक्षा को लेकर सिर्फ कार्यक्रम व गोठयिां ही नहीं आयोजित हो बल्कि पाठ्यक्रम में भी इसे शामिल किया जाये। मॉडल ड्राइविंग ट्रेनिंग एंड रिसर्च इंस्टीट्यूट में सड़क सुरक्षा सप्ताह के समापन पर यह बात सांसद सत्यदेव पचौरी ने कही। समारोह को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि शराब पीकर वाहन का संचालन करने से सबसे ज्यादा दुर्घटनाएं होती है। बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार ने वहां शराब पर पाबंदी लगाकर प्रशंसनीय कार्य किया है।

उन्होने कहा कि सड़क सुरक्षा को लेकर लोगों को जागरुक होने की जरूरत है। जब खुद जागरूक होंगे और नियमों का पालन करते हुए वाहन चलायेंगे तो दुर्घटनाएं कम होंगी। सड़क सुरक्षा को लेकर हुई रंगोली प्रतियोगिता व चित्रकला प्रतियोगिता में विजेता छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत भी किया गया। कोरोना से बचाव के लिए लोगों से मास्क पहनने तथा शारीरिक दूरी बनाये रखने को कहा गया। 

संभागीय परिवहन विभाग के अधिकारियों ने सड़क सुरक्षा की जानकारी दी। उन्होने बताया कि नियमों की अनदेखी करने से दुर्घटनाएं होती हैं। नियमों का पालन कर खुद के साथ दूसरों की भी सुरक्षा करें। इस दौरान उप परिवहन आयुक्त देवेंद्र कुमार त्रिपाठी, आरटीओ प्रशसन संजय सिंह, आरटीओ प्रवतन राकेश सिंह, एआरटीओ प्रशासन उदयवीर सिंह, एआरटीओ प्रवतन सुनील दत्त, मॉडल ड्राइविंग ट्रेनिंग एंड रिसर्च इंस्टीट्यूट के प्रिंसिपल एसपी सिंह मौजूद रहें।

chat bot
आपका साथी