वाणिज्य कर दिवस पर सम्मानित होंगी कंपनियां, कर्मचारियों को किया जाएगा प्रोत्साहित

समय से कर का भुगतान करने वाली कंपनियों तथा राजस्व संग्रह में आगे आकर काम करने वालों को प्रोत्साहित करने के लिये वाणिज्य कर विभाग वाणिज्य कर दिवस पर शहर की 11 कंपनियों तथा कर्मचारियों का सम्मान करेगी। कार्क्रम की तैयारियों का गुरुवार को अंतिम रूप दिया जाता रहा।

By Sarash BajpaiEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2021 02:35 PM (IST) Updated:Thu, 25 Feb 2021 02:35 PM (IST)
वाणिज्य कर दिवस पर सम्मानित होंगी कंपनियां, कर्मचारियों को किया जाएगा प्रोत्साहित
वाणिज्य कर दिवस पर होगा शहर की 11 कंपनियों का सम्मान।

कानपुर, जेएनएन। वाणिज्य कर दिवस पर शहर की 11 कंपनियों को सम्मानित किया जाएगा। इसके अलावा विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों का भी सम्मान होगा। ऐसा इसलिये किया जा रहा है ताकि राजस्व संग्रह की दिशा में बेहतर काम करने वालों को प्रोत्साहित किया जा सके।

वाणिज्य कर विभाग हर वर्ष 26 फरवरी को वाणिज्य कर दिवस के रूप में मनाता है। इस बार इस दिवस पर बेहतर कार्यक्रम करने की तैयारी चल रही है। इसके लिए मुख्यालय स्तर से सभी जोन को पहले ही निर्देश दिए जा चुके हैं। वाणिज्य कर कार्यालय में भी इस मौके पर कई कार्यक्रम आयोजित होंगे। इसमें जोन एक में छह और जोन दो में पांच कंपनियों को सम्मानित किया जाएगा। इसके साथ ही जिन अधिकारियों और कर्मचारियों ने राजस्व संग्रह की दिशा में अच्छा कार्य किया होगा, उन्हेंं भी सम्मानित किया जाएगा। कानपुर नगर के दोनों ही जोन ने अपने क्षेत्र में आने वाली कंपनियों की सूची तय कर ली है। उन्हेंं सूचना देकर वाणिज्य कर दिवस के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में आमंत्रित भी किया गया है। इस मौके पर सांस्कृतिक कार्यक्रम में नाटक और गीत भी पेश किए जाएंगे। इनमें जीएसटी को लेकर भी संदेश दिया जाएगा ताकि ज्यादा से ज्यादा कारोबारी पंजीयन कराने के लिए आगे आ सकें।

इन कंपनियों का होगा सम्मान

जोन एक में : स्पर्श इंडस्ट्री, सावासिल पालीमर कार्प, पीपी पाली प्लास्ट, एक्यूमेन लैमिनेटर्स, एसआर स्टील, जैन ट्रेडर्स।

जोन दो में : आरएसपीएल, मंटोरा ऑयल, धर्मचंद्र द्वारिका दास अग्रवाल, आरबीएस मोटर्स, सिग्मा स्टाफिंग।

प्रोत्साहित करने के लिये होगा सम्मान

ग्रेड वन, जोन वन, वाणिज्य कर विभाग कानपुर नगर के एडीशनल कमिश्नर पीके सिंह का ने कहा कि यह सम्मान उनके द्वारा दिए जाने वाले टैक्स की वजह से है। इस सम्मान के जरिए उन्हेंं कार्य को और आगे बढ़ाने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा। 

chat bot
आपका साथी