राष्ट्रपति के आगमन पर आम लोगों को नहीं होगी परेशानी

बुधवार को मंडलायुक्त सहित अन्य अधिकारियों ने स्टेशन का किया निरीक्षण।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 02:04 AM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 02:04 AM (IST)
राष्ट्रपति के आगमन पर आम लोगों को नहीं होगी परेशानी
राष्ट्रपति के आगमन पर आम लोगों को नहीं होगी परेशानी

जागरण संवाददाता, कानपुर : राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द के आगमन पर लोगों को ज्यादा परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा, क्योंकि राष्ट्रपति के सेंट्रल स्टेशन पर आने से कुछ देर पहले ही यातायात को रोका जाएगा। बुधवार को मंडलायुक्त डा. राजशेखर और पुलिस कमिश्नर असीम अरुण ने सेंट्रल स्टेशन, सर्किट हाउस, सिविल एयरोड्रम सेना के गेस्ट हाउस का निरीक्षण किया।

सिविल एयरोड्रम पर दो हेलीपैड बनेंगे। एक राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द और दूसरा राज्यपाल आनंदी बेन पटेल के लिए। पुलिस कमिश्नर ने मंडलायुक्त को वहां की सुरक्षा व्यवस्था के बारे में जानकारी दी। सर्किट हाउस में सेफ हाउस बनाने के लिए जगह देखी गई। सर्किट हाउस के पीछे गंगा नदी है और बगल में नाला बहता है। ऐसे में वहां भी सुरक्षा का कड़ा पहरा होगा और बकायदा सीसीटीवी कैमरे भी लगेंगे। राष्ट्रपति शाम सात बजे सेंट्रल स्टेशन पहुंचेंगे। वहां से उनका काफिला राकेट तिराहा होते हुए सर्किट हाउस पहुंचेगा, तय किया गया कि काफिले की वजह से यातायात बहुत पहले नहीं रोका जाएगा। लोगों को कम परेशानी हो, इसका ख्याल रखा जाएगा। ऐसे में मालरोड से राकेट तिराहा की ओर, लालबंगला की ओर, शिव नारायन टंडन सेतु की ओर से, जाजमऊ की ओर से, मालरोड से जयपुरिया क्रासिग होते हुए सर्किट हाउस की ओर जाने वाले यातायात और रेल बाजार से राकेट तिराहा की ओर जाने वाले वाहनों प्रेसीडेंशियल ट्रेन आने के कुछ देर पहले ही रोका जाएगा। हालांकि कितने समय पहले रोका जाएगा यह गुरुवार को तय होगा। निरीक्षण के दौरान डीएम आलोक तिवारी, एडीएम सिटी अतुल कुमार, एसीपी आकाश कुलहरि उपस्थित रहे।

-------------

सेना के गेस्ट हाउस में रुकेंगी राज्यपाल

राज्यपाल आनंदी बेन पटेल के लिए सेना के एमईएस गेस्ट हाउस को आरक्षित किया गया है। वहां उन्हें रात्रि में ठहराया जाएगा। हालांकि एक कमरा सर्किट हाउस में भी आरक्षित रहेगा। राज्यपाल सेंट्रल स्टेशन पर राष्ट्रपति को रिसीव करेंगी और उनके साथ ही सर्किट हाउस आएंगी। उनके साथ औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना भी होंगे।

-------------

मुख्यमंत्री कानपुर देहात जा सकते हैं

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कानपुर आने की उम्मीद कम है। एक अफसर ने बताया कि मुख्यमंत्री कानपुर देहात जा सकते हैं और परौंख और पुखरायां में होने वाले कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं। इस अवसर पर मुख्यमंत्री परौंख को कुछ सौगात भी दे सकते हैं।

chat bot
आपका साथी