मंडलायुक्त ने मेट्रो प्रबंधन से कहा- जल्द करें काम पूरा, प्रशासन करेगा हर संभव मदद Kanpur News

कानपुर मेट्रो ट्रैक निर्माण का जायजा लेने पहुंचे मंडलायुक्त।
Publish Date:Tue, 29 Sep 2020 01:40 PM (IST) Author: Abhishek Agnihotri

कानपुर, जेएनएन। मंडलायुक्त ने मंगलवार की सुबह आइआइटी से मोतीझील तक मेट्रो ट्रैक निर्माण को देखा और अफसरों को आश्वास्त करते हुए कहा कि तय समय पर काम पूरा करने के लिए प्रशासन हर संभव मदद करने तत्पर है। उन्होंने मेट्रो अफसरों, केडीए और ट्रैफिक पुलिस टीम के साथ तीन स्थलों पर जाकर मेट्रो ट्रैक निर्माण का जायजा लिया।

आइआइटी से मोतीझील तक नौ किलोमीटर का मेट्रो ट्रैक का निर्माण जारी है। मंगलवार की सुबह मंडलायुक्त राजशेखर मेट्रो कार्य का जायजा लेने निकले। इस दौरान मेट्रो अधिकारियों, केडीए, ट्रैफिक पुलिस के अफसर भी मौजूद रहे। निरीक्षण की शुरुआत आईआईटी कानपुर से की और सीएसए कृषि विश्वविद्यालय और मेट्रो के लेबर कैंप का भी जायजा लिया।

मेट्रो कानपुर के परियोजना निदेशक अरविंद ने कार्य की प्रगति के बारे में मंडलायुक्त को पूरी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि आइआइटी से मोतीझील तक नौ किलोमीटर लंबा मेट्रो ट्रैक बनाया जा रहा है, जिसमें 9 स्टेशन हैं। अबतक कुल कार्य का करीब 35 फीसद हिस्सा पूरा हो चुका है। कोविड काल के ​​लॉकडाउन में लगभग 4 महीने तक काम प्रभावित रहा लेकिन कार्य की तेज गति से भरोसा है कि जल्द ही उसे पूरा कर लेंगे।

मंडलायुक्त ने कर्मियों की सुरक्षा के बाबत पूछा तो उन्होंने बताया कि मेट्रो निर्माण कार्य में लगे 1500 मजदूरों और कामगारों को कोविड नियमों का पालन कराने के साथ रहने, भोजन, स्वास्थ्य संबंधी सुविधाओं की बेहतर व्यवस्था की गई है। मेट्रो कार्यों का प्राथमिक खंड पूरा करके जनवरी 2022 तक चालू करने का लक्ष्य है। मंडलायुक्त ने मेट्रो का कार्य समय और गुणवत्ता के साथ पूरा करने के लिए हर संभव सहायता देने का आश्वासन दिया है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.