कमिश्नर ने दिए जागिंग ट्रैक की गुणवत्ता सुधारने के निर्देश

मंडलायुक्त ने नानाराव पार्क के जागिग ट्रैक की फिनिशिग ठीक न मिलने पर अफसरों को फटकार लगाई है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 02:13 AM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 02:13 AM (IST)
कमिश्नर ने दिए जागिंग ट्रैक की गुणवत्ता सुधारने के निर्देश
कमिश्नर ने दिए जागिंग ट्रैक की गुणवत्ता सुधारने के निर्देश

जासं, कानपुर : मंडलायुक्त ने नानाराव पार्क के जागिग ट्रैक की फिनिशिग ठीक न मिलने पर अफसरों को फटकार लगायी है। मंडलायुक्त डा. राजशेखर ने सोमवार को नगर आयुक्त अक्षय त्रिपाठी और स्मार्ट सिटी के अफसरों के साथ पार्क का निरीक्षण किया। उन्होंने अभियंता और ठेकेदार को चेतावनी के साथ जागिंग ट्रैक की गुणवत्ता सुधारने के आदेश दिए हैं। निरीक्षण में मंडलायुक्त ने कहा कि हर हाल में सितंबर 2021 तक नानाराव पार्क का सुंदरीकरण कराकर शहर वालों के लिए खोला जाए। स्मार्ट सिटी मिशन के तहत 9.76 करोड़ रुपये से नानाराव पार्क का सुंदरीकरण कराया जा रहा है। अभी तक मात्र 30 फीसद ही कार्य पूरा हुआ है। पार्क का सुंदरीकरण का कार्य वर्ष 2018 से कराया जा रहा है। पहले पुरातत्व विभाग की आपत्ति के कारण काम रुका रहा। अब काम शुरू हुआ तो कोरोना के चलते प्रभावित हो गया। इस परियोजना में वाकिंग ट्रैक, साइकिल ट्रैक, सिथेटिक जागिग ट्रैक और मेमोरियल वेल स्मारक क्षेत्र की सुंदरीकरण और जन सुविधाओं का विकास कार्य कराया जा रहा है। अब तक कुल कार्य प्रगति लगभग 30 फीसद है।

सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएं :

स्वीकृत कार्यों के अलावा मंडलायुक्त ने नगर आयुक्त को वाकिग ट्रैक के साथ म्यूजिक प्रणाली और पब्लिक एड्रेस सिस्टम और प्रवेश और निकास बिदुओं पर सीसीटीवी कैमरे लगाने के आदेश दिए है।

---------------------

लाइट एंड साउड शो के लिए बनेगी परियोजना : नाना राव पार्क में मेमोरियल वेल मान्यूमेंट के ऐतिहासिक महत्व को देखते हुए मंडलायुक्त ने भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) के सहयोग से इस साइट पर लाइट एंड साउंड शो के लिए एक परियोजना तैयार करने के लिए नगर आयुक्त को आदेश दिए है। इस वित्तीय वर्ष में स्मार्ट सिटी कारपोरेशन द्वारा इस परियोजना को शुरू किया जाएगा। इसकी शुरुआत में 300 व्यक्तियों के बैठने की क्षमता होगी और भविष्य में आवश्यकता पड़ने पर इसे 500 व्यक्तियों तक बढ़ाया जा सकता है।

chat bot
आपका साथी