कानपुर में बस अड्डे पर हजारों यात्रियों की जांच के लिए सिर्फ दो रोडवेज कर्मचारी उपलब्ध, मंडलायुक्त ने किया औचक निरीक्षण

कमिश्नर ने आरएम यूपीएसआरटीसी कानपुर को कारण बताओ नोटिस जारी किया। उन्होंने निर्देश दिए कि 48 घंटे में सभी कंडक्टरों व बस यात्रियों के लिए हैंड सैनिटाइजर स्प्रे उपलब्ध कराया जाए। आरएम ने कमिश्नर को बताया कि इस मद में बजट उपलब्ध नहीं हैलेकिन आवश्यक प्रबंध शीघ्र करेंगे।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 04:09 PM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 04:09 PM (IST)
कानपुर में बस अड्डे पर हजारों यात्रियों की जांच के लिए सिर्फ दो रोडवेज कर्मचारी उपलब्ध, मंडलायुक्त ने किया औचक निरीक्षण
कानपुर में झकरकटी बस अड्डे की खबर से संबंधित सांकेतिक तस्वीर।

कानपुर, जेएनएन। कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर कमिश्नर डाॅ.राजशेखर ने झकरकटी बस अड्डे का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कोरोना हेल्पडेस्क क्रियाशील न होने पर उन्होंने एआरएम को कारण बताओ नोटिस जारी किया। यात्रियों की जांच व देखरेख के लिए सिर्फ दो कर्मचारियों की तैनाती पर उन्होंने नाराजगी जताई। उन्होंने एआरएम को निर्देश दिए कि दिन में कम से कम चार से छह चेकिंग स्टाफ तथा रात में दो से तीन चेकिंग स्टाफ की तैनाती की जाए।

लाउडस्पीकर से दिए काेरोना बचाव के निर्देश: निरीक्षण के दौरान कमिश्नर ने देखा कि 30 फीसद लोग बसों में तथा बस अड्डा परिसर में बिना मास्क के थे। झकरकटी बस अड्डे से प्रतिदिन 1000 बसों का आवागमन है तथा 20 हजार से 25 हजार लोग यात्रा करते हैं। कमिश्नर ने एआरएम को दो से बढ़ा कर 10 पब्लिक एड्रेस सिस्टम लगाने, अगले तीन दिनों तक अतिरिक्त लाउडस्पीकर लगाने, कोरोना के रोकथाम के लिए स्पष्ट आवाज में संदेश प्रसारित करने के निर्देश दिए। कमिश्नर ने बस कंडेक्टरों से सैनिटाइजर के विषय में पूछा तो उन्होंने बताया कि विभाग पिछले कुछ दिनों से हैंड सैनिटाइजर उपलब्ध नहीं करा रहा है। इस पर कमिश्नर ने आरएम यूपीएसआरटीसी कानपुर को कारण बताओ नोटिस जारी किया। उन्होंने निर्देश दिए कि 48 घंटे में सभी कंडक्टरों व बस यात्रियों के लिए हैंड सैनिटाइजर स्प्रे उपलब्ध कराया जाए। आरएम ने कमिश्नर को बताया कि इस मद में बजट उपलब्ध नहीं है,लेकिन आवश्यक प्रबंध शीघ्र करेंगे। कमिश्नर को यात्रियों ने बताया कि बस अड्डे पर दुकानदार मंहगे मास्क बेच रहे हैं।

इस पर कमिश्नर ने निर्देश दिए कि दुकानदारों के साथ बैठक कर आपसी सहमति के आधार पर मास्क की कीमत कम कराए। मास्क के मूल्य का बोर्ड भी लगाए। उन्होंने आवश्यक कार्रवाई के लिए यूपीएसआरटीसी एमडी को पत्र भी लिखा है। उन्होंने क्षेत्रीय अधिकारियों कोहैंड सैनिटाइजर, मास्क आदि उपलब्ध कराने के निर्देश देने का अनुरोध किया है।

chat bot
आपका साथी