इटावा के लोहा कारोबारी के यहां वाणिज्य कर विभाग की टीम ने मारा छापा

ज्वाइंट कमिश्नर एसआइवी वाणिज्यकर टीम ने भरतिया ताखा में मारा छापा ज्वाइंट कमिश्नर एसआइवी ने बताया कि जांच में जो भी कमियां पाई गई हैं उसके आधार पर आगे कार्रवाई होगी टैक्स जमा न करने के उद्देश्य से तकरीबन एक करोड़ की आइटीसी के रूप में हेराफेरी की गई

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Sun, 27 Sep 2020 06:14 PM (IST) Updated:Sun, 27 Sep 2020 06:14 PM (IST)
इटावा के लोहा कारोबारी के यहां वाणिज्य कर विभाग की टीम ने मारा छापा
टीम द्वारा छापेमारी की जाने की सांकेतिक तस्वीर

इटावा, जेएनएन। एडीशनल कमिश्नर वाणिज्यकर सत्यनारायण के निर्देश पर ज्वाइंट कमिश्नर एसआइवी हरि लाल प्रजापति की टीम ने ताखा क्षेत्र के भरतिया में छापा मारा गया। जांच में पाया गया कि कारोबारी ने इनपुट क्रेडिट टैक्स के रूप में तकरीबन एक करोड़ की हेराफेरी करके टैक्स की चोरी की है।

ज्वाइंट कमिश्नर एसआइवी हरिलाल प्रजापति ने बताया कि वह अपनी टीम के साथ ताखा क्षेत्र के भरतिया कोठी स्थिति एचबी स्टील फर्म पर गए। जांच में पाया गया कि पिछले वर्ष के आठ करोड़ के लोहा स्क्रैप की बिक्री कागजों पर तो की गई है परंतु टैक्स जमा न करने के उद्देश्य से तकरीबन एक करोड़ की आइटीसी के रूप में हेराफेरी की गई है।

उन्होंने बताया कि जांच में जो भी कमियां पाई गई हैं उसके आधार पर आगे कार्रवाई की जाएगी। इस जांच का कई अन्य फर्मों पर भी असर पड़ेगा। उन्होंने बताया कि सरकार के निर्देश पर अब हर दिन छापे मारे जा रहे हैं। टैक्स चोरी करने वालों पर कड़ा शिकंजा कसा जा रहा है। इसके लिए विभाग द्वारा टीम का गठन कर दिया गया है। 

chat bot
आपका साथी