हमीरपुर : डायरिया संक्रमित रमेड़ी मोहल्ले पहुंचे सीएमओ, बंटवाईं आवश्यक दवाएं

सीएमओ डा.एके रावत के साथ एसीएमओ डा.पीके ङ्क्षसह व मलेरिया अधिकारी राजेंद्र कुमार यादव ने मुख्यालय के रमेड़ी मोहल्ले पहुंचकर वहां का जायजा लिया। जहां पर कुरारा अस्पताल की मेडिकल टीम व मलेरिया विभाग की टीम कार्य करती नजर आई।

By Akash DwivediEdited By: Publish:Thu, 22 Jul 2021 04:51 PM (IST) Updated:Thu, 22 Jul 2021 04:51 PM (IST)
हमीरपुर : डायरिया संक्रमित रमेड़ी मोहल्ले पहुंचे सीएमओ, बंटवाईं आवश्यक दवाएं
नगर पालिका की टीम साफ सफाई में जुटी नजर आई

हमीरपुर, जेएनएन। मुख्यालय के रमेड़ी मोहल्ले में फैले डायरिया के प्रकोप से 60 लोगों के बीमार होने की खबर दैनिक जागरण में प्रकाशित होने के बाद स्वास्थ्य विभाग एलर्ट मूड में नजर आया। खबर को संज्ञान में लेते हुए नवागतुंक सीएमओ डा.एके रावत स्वास्थ्य टीम के साथ रमेड़ी मोहल्ले पहुंचे और संक्रमित परिवार से मिलकर उनका हालचाल लिया। साथ ही उन्हें आवश्यक दवाएं भी वितरित कराईं। मोहल्ले में फैली संक्रामक बीमारी को देखते हुए मलेरिया विभाग की टीम दवा का छिड़काव करती दिखाई दी। वहीं नगर पालिका की टीम साफ सफाई में जुटी नजर आई।

सीएमओ डा.एके रावत के साथ एसीएमओ डा.पीके ङ्क्षसह व मलेरिया अधिकारी राजेंद्र कुमार यादव ने मुख्यालय के रमेड़ी मोहल्ले पहुंचकर वहां का जायजा लिया। जहां पर कुरारा अस्पताल की मेडिकल टीम व मलेरिया विभाग की टीम कार्य करती नजर आई। इस दौरान करीब दो सौ घरों का निरीक्षण टीम ने किया और उन परिवारों को क्लोरीन की गोलियां वितरित की गईं। इसके साथ ही डायरिया से पीडि़त दस सामान्य रोगियों का उपचार किया गया और उन्हें ओआरएस तथा आवश्यक दवाएं उपलब्ध कराई गईं। सीएमओ डा.एके रावत ने लोगों को बताया कि ऐसे मौसम में बचाव की आवश्यकता है। पानी को उबालकर पिएं और सड़े गले फल व खुले में रखे खाद्य पदार्थों का सेवन न करें। उन्होंनें बताया कि अब मोहल्ले में स्थित नियंत्रित हैं। टीमें लगाकर मोहल्ले में लोगों का हालचाल लिया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी