सीएम योगी ने विपक्षियों पर किया कटाक्ष, बोले खाली दिमाग शैतान का घर

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बोले ग्राम पंचायतों में बनेगा ग्राम सचिवालय बांगरमऊ के उपचुनाव के पहले जिले को दी डेढ़ अरब रुपये की सौगात कहा पूर्व की सरकारों में प्रदेश बदनाम हो रहा था संकट में अपनी परवाह किए बगैर काम करना असल लोक कल्याण है

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 09:52 PM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 09:52 PM (IST)
सीएम योगी ने विपक्षियों पर किया कटाक्ष, बोले खाली दिमाग शैतान का घर
बांगरमऊ में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

उन्नाव, जेएनएन। केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने किसानों को आर्थिक मजबूती देने के लिए कृषि कानून बना दिया है तो सूबे की योगी सरकार ने भी गांवों में ग्राम स्वराज स्थापित करने की दिशा में कदम बढ़ा दिए हैं। सोमवार को उन्होंने बांगरमऊ से घोषणा की, प्रत्येक ग्राम पंचायत भवन को गांव के बेरोजगारों के लिए रोजगार और जनसेवा केंद्र में बदला जाएगा। कोई भी गांव ऐसा नहीं होगा, जहां ग्राम सचिवालय न हो। इसके लिए धन आवंटित कर दिया गया है। ग्राम सचिवालय रोजगार का हब बनाया जाएगा। यहां से बैंकिंग, डाकघर, सरकारी योजनाओं और पेंशन आदि के लिए आवेदन की सेवा मिलेगी। बांगरमऊ विधानसभा सीट पर उपचुनाव से पहले आए मुख्यमंत्री ने जिले को डेढ़ अरब रुपये के विकास कार्यों की सौगात भी दी। 196 परियोजनाओं और विकास कार्यों का लोकार्पण किया।

सतर्क रहें, मात्र छह माह और कोरोना से लड़ाई

मुख्यमंत्री ने कहा, देश का सबसे बड़ा राज्य और अधिक आबादी होने के बाद भी प्रदेश में कोरोना संक्रमण और मृत्यु की दर कम है। सरकार, शासन और प्रशासन के टीम वर्क में जनता के सहयोग का परिणाम है कि कोरोना कमजोर हो चुका है। कोरोना से जंग लड़ते छह माह हो गए, छह माह अभी और लड़ाई है, इसलिए सतर्क रहें।

महापुरुषों के नाम अस्पताल, कॉलेज और मार्ग का नामकरण

मुख्यमंत्री ने उन्नाव के साहित्यकारों और क्रांतिकारियों को नमन किया। बांगरमऊ-संडीला मार्ग का नामकरण सातन पासी जबकि रसूलपुररूरी के राजकीय महाविद्यालय का नामकरण पूर्व सांसद विशम्भर दयालु त्रिपाठी के नाम पर करने की घोषणा की। अमर शहीद गुलाब ङ्क्षसह लोधी के नाम पर बांगरमऊ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का नामकरण और अस्पताल परिसर में उनकी मूर्ति लगवाने की घोषणा की। 

विपक्षियों पर ली चुटकी, खाली दिमाग शैतान का घर

मुख्यमंत्री ने कहा, पूर्व की सरकारों में प्रदेश बदनाम हो रहा था। अब गौरवशाली मुकाम मिल रहा है। वर्ष 1947 से 2017 तक प्रदेश में 12 मेडिकल कॉलेज ही थे, जो महज तीन साल में बढ़कर 29 हो गए हैं। प्रदेश में दो एम्स बनाए जाने स्वीकृति मिल चुकी है। कहा, संकट में अपनी परवाह किए बगैर काम करना असल लोक कल्याण है। विपक्षियों पर चुटकी भी ली-खाली दिमाग शैतान का घर, देश की रक्षा से जुड़ा मुद्दा हो या विकास अथवा किसान हित, विपक्षी अड़ंगा डालने व कुप्रचार में जुट जाते हैं। 

chat bot
आपका साथी