सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा-यूपी में पांच वर्ष में पचास हजार करोड़ के निवेश का लक्ष्य

डिफेंस एक्सपो में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि दुनिया बदलते उत्तर प्रदेश को देख रही है। अब लोग यहां पर बड़ा निवेश करना चाहते हैं।

By Dharmendra PandeyEdited By: Publish:Fri, 16 Nov 2018 04:06 PM (IST) Updated:Sat, 17 Nov 2018 01:08 PM (IST)
सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा-यूपी में पांच वर्ष में पचास हजार करोड़ के निवेश का लक्ष्य
सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा-यूपी में पांच वर्ष में पचास हजार करोड़ के निवेश का लक्ष्य

कानपुर (जेएनएन)। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पूरब के मैनचेस्टर के रूप में विख्यात कानपुर में आज तीन दिनी डिफेंस एक्सपो में पहुंचे। चंद्रशेखर आजाद कृषि विश्वविद्यालय के मैदान में उन्होंने कुछ शस्त्र पर हाथ भी आजमाया।

डिफेंस एक्सपो में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि दुनिया बदलते उत्तर प्रदेश को देख रही है। उत्तर प्रदेश को हमने देश का सर्वश्रेष्‍ठ निवेश स्‍थल बनाया। अब लोग यहां पर बड़ा निवेश करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि जो काम नेक नीयत से करा जाता है, उसमें करने वाले को सफलता जरूर मिलती है।

डिफेंस एक्सपो में शिरकत कर रहे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पीएम नरेंद्र ने डिफेंस कॉरिडोर की घोषणा की थी। उन्होंने कहा कि उसके बाद दिसंबर तक एक लाख करोड़ का निवेश कराने की योजना है। उन्होंने कहा कि निवेशक बेहिचक बेफिक्र होकर निवेश करें। उन्हें प्रदेश में पूरी सुरक्षा मिलेगी उन्होंने कहा कि काम में किसी प्रकार की कोई रुकावट नहीं होगी। सिंगल वेस्ट विंडो सिस्टम लागू होगा। देश के अंदर ही रक्षा आपूर्ति के लिए यह डिफेंस कॉरिडोर मील का पत्थर साबित होगा।

उन्होंने अधिकारियों और मंत्रियों को कहा कि जनवरी के पहले सप्ताह में भूमि पूजन की तैयारी कर लें। उन्होंने कहा कि अगले पांच वर्ष में 50 हजार करोड़ के निवेश का लक्ष्य है। प्रदेश में बहुत सी उत्पादन इकाइयां हैं। डिफेंस कॉरिडोर उन्हीं कार्यों को उत्साहित करने का मंच है। कानपुर-बुंदेलखंड में यह एक्सपो बड़ा काम करेगा। 

chat bot
आपका साथी