जल्दी बंद करें बाजार, सैनिटाइजेशन का भी रखें ध्यान

कारोबारियों ने बाजर को जल्दी बंद करवाने का किया समर्थन।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 02:04 AM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 02:04 AM (IST)
जल्दी बंद करें बाजार, सैनिटाइजेशन का भी रखें ध्यान
जल्दी बंद करें बाजार, सैनिटाइजेशन का भी रखें ध्यान

जागरण संवाददाता, कानपुर : कोरोना के संक्रमण और आठ बजे के क‌र्फ्यू के बीच अपने कारोबार का तालमेल बनाने के लिए कारोबारियों ने कहा है कि जल्दी बाजार बंद करें और सैनिटाइजेशन का भी ध्यान रखें। कारोबारियों के मुताबिक सभी के लिए पहले जीवन है, इसलिए खुद को सुरक्षित रखना भी जरूरी है। इसको लेकर लापरवाही नहीं होनी चाहिए। ज्यादातर कारोबारियों ने बाजार को शाम छह बजे तक बंद करने के लिए अपने बाजार के सदस्यों से कहा है।

--------

बाजार में सभी दुकानदारों से कहा है कि वे छह बजे तक अपना कारोबार समेट दें। मार्बल मार्केट पूर्वाह्न 11 बजे से छह बजे तक खुलेगा। शारीरिक दूरी के मानक का पालन करने के लिए कहा गया है।

विजय कुमार गुप्ता, अध्यक्ष मार्बल मार्केट व्यवस्था समिति

----------

छह बजे तक बाजार बंद करने के लिए कहा है। इसलिए सुबह थोड़ा जल्दी नौ बजे दुकानें खोलने का निर्णय हुआ है। बाजार को सोमवार, मंगलवार, बुधवार को सैनिटाइज भी कराना है।

गुरुजिदर सिंह, प्रदेश महामंत्री टिबर उद्योग व्यापार मंडल

-----------

नौबस्ता बाजार को सोमवार से शाम छह बजे बंद करने के लिए कहा गया है। इसके साथ ही दुकानदारों को मास्क लगाने व सैनिटाइजर का इस्तेमाल करने के लिए प्रेरित किया गया है।

कमल त्रिपाठी, अध्यक्ष नौबस्ता उद्योग व्यापार मंडल मास्क ना लगाने पर व्यापारी खुद लगाएंगे पेनाल्टी

कानपुर : एक्सप्रेस रोड के व्यापारी बिना मास्क के अपनी दुकान में नहीं बैठेंगे। यदि उन्होंने ऐसा किया तो व्यापारी खुद उस पर पेनाल्टी लगाएंगे। यह जानकारी एक्सप्रेस रोड व्यापार मंडल के अध्यक्ष रोशन गुप्ता ने दी। उन्होंने बताया कि सोमवार से पदाधिकारी स्वयं दुकानों पर जाकर जांच करेंगे। यह जानकारी एक्सप्रेस रोड व्यापार मंडल के अध्यक्ष रोशन गुप्ता ने दी। उन्होंने बताया कि जो जुर्माना वसूला जाएगा। उस राशि से सैनिटाइजर और मास्क खरीदकर बाजार में बांटे जाएंगे। गलियों में भी होगी पेट्रोलिग, बेवजह निकले तो चालान

जासं, कानपुर : लॉकडाउन में अगर अकारण अपनी गली में भी निकले तो पुलिस कार्रवाई करेगी। महामारी अधिनियम के तहत एक हजार रुपये जुर्माना वसूल किया जा सकता है, इसके साथ ही मोटरयान अधिनियम में भी चालान किया जाएगा। पुलिस आयुक्त असीम अरुण ने शनिवार शाम अधीनस्थों व थाना प्रभारियों को यह निर्देश दिए। पुलिस आयुक्त ने बताया कि चौराहों व तिराहों और प्रमुख मार्गों पर बैरीकेडिग लगाकर चेकिग व चालान की कार्रवाई पहले से की जा रही है। लॉकडाउन का पालन कराने के लिए पेट्रोलिग टीमें भी बनाई गई हैं। यह टीमें गलियों में भी गश्त करेंगी और लोगों से घरों पर रहने की अपील करेंगी। अकारण अगर कोई व्यक्ति घूमता मिला तो चालान होगा। मना करने के बावजूद अगर कोई व्यक्ति पुलिस से नोकझोंक करता मिला तो उसके खिलाफ धारा 144 के उल्लंघन और महामारी अधिनियम के तहत मुकदमा भी दर्ज किया जा सकता है। कोरोना क‌र्फ्यू के दौरान परीक्षार्थियों, सार्वजनिक परिवहन, अंतिम संस्कार में जा रहे 20 व्यक्तियों, मरीजों के तीमारदारों को आवागमन की अनुमति दी जाएगी। उसके लिए भी जरूरी दस्तावेज देखे जाएंगे।

chat bot
आपका साथी