शहर के खिलाडिय़ों को जल्द मिलेगी नए हास्टल की सौगात, जानिए क्या होंगी इसमें सुविधाएं

अत्याधुनिक छात्रावास में खिलाडिय़ों के भोजन के लिए डायनिंग हाल मनोरंजन कक्ष व वार्डन का अलग से कमरा बनाया जाएगा। खेल के साथ पढ़ाई से जोड़े रखने के लिए इसमें स्टडी कक्ष का भी निर्माण होगा। इसमें खेल व शैक्षिक पाठ्यक्रम की किताबों का संग्रह मुहैया रहेगा।

By Akash DwivediEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 06:45 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 06:45 PM (IST)
शहर के खिलाडिय़ों को जल्द मिलेगी नए हास्टल की सौगात, जानिए क्या होंगी इसमें सुविधाएं
खिलाडिय़ों में आपसी तालमेल व सुविधाओं का अदान-प्रदान बना रहे

कानपुर, जेएनएन। अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम ग्रीनपार्क में जल्द ही अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त 80 बेड का नया छात्रावास बनना शुरू हो जाएगा। लगभग चार करोड़ की लागत से बनने वाले राष्ट्रीय मानक युक्त छात्रावास में स्टडी व मनोरंजन कक्ष होगा। निर्माण की फाइनल रूपरेखा तैयार हो चुकी है। संक्रमण से बाद जल्द निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा। इस हॉस्टल में छात्र-छात्राओं की सारी जरूरतों को ध्यान रखा जाएगा। कुछ अगल तरह से इसे डिजाइन कर बनाया जाएगा, ताकि छात्रों को परेशानी का सामना न करना पड़ा।

ग्रीनपार्क स्टेडियम में राष्ट्रीय मानकों वाले आवासीय छात्रावास की मांग लंबे समय से चल रही थी। जिसके लिए प्रदेश सरकार ने पिछले वर्ष 3.5 करोड़ का बजट जारी कर दिया था। जिसे बढ़ाकर बाद में चार करोड़ कर दिया गया। जानकारों के मुताबिक नए छात्रावास को पुराने छात्रावास के पास ही बनाया जाएगा, जिससे खिलाडिय़ों में आपसी तालमेल व सुविधाओं का अदान-प्रदान बना रहे।

अत्याधुनिक छात्रावास में खिलाडिय़ों के भोजन के लिए डायनिंग हाल, मनोरंजन कक्ष व वार्डन का अलग से कमरा बनाया जाएगा। खेल के साथ पढ़ाई से जोड़े रखने के लिए इसमें स्टडी कक्ष का भी निर्माण होगा। इसमें खेल व शैक्षिक पाठ्यक्रम की किताबों का संग्रह मुहैया रहेगा। जिससे खिलाड़ी खेल के साथ पढ़ाई को सुचारू कर सकेंगे। ग्रीनपार्क में अभी सिर्फ 25 खिलाडिय़ों के रुकने की व्यवस्था है। अत्याधुनिक आवासीय छात्रावास के बन जाने के बाद से एक बार में 150 से ज्यादा खिलाड़ी ठहर सकेंगे। राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं के लिए ग्रीनपार्क के द्वार भी खुल जाएंगे। 

chat bot
आपका साथी