शहर में चोक नाले व खुदी सड़कें करेंगे मानसून का स्वागत

प्री मानसून ने नगर निगम और जलकल की तैयारियों की खोल दी पोल। - चोक गली

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 01:45 AM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 01:45 AM (IST)
शहर में चोक नाले व खुदी सड़कें करेंगे मानसून का स्वागत
शहर में चोक नाले व खुदी सड़कें करेंगे मानसून का स्वागत

जागरण संवाददाता, कानपुर : प्री मानसून ने शनिवार को जलकल और नगर निगम की तैयारियों की पोल खोल दी है। चोक नाला, खोदी गईं सड़कें और बंद एलईडी लाइटें इस बार मानसून का स्वागत करेंगी। शहर के प्रमुख तीन नाले रफाका, सीसामऊ और सीओडी अभी भी सिल्ट से भरे हुए हैं। यह तब है जब जलभराव न होने के लिए फरवरी माह से मशीनों से नालों की सफाई की जा रही थी। हालत यह है कि कई जगह नालों से कब्जे हटाए बिना नाले साफ दिखा दिए गए।

मैनावती मार्ग, नवाबगंज, विकास नगर, पीरोड, बर्रा, फजलगंज, काकादेव समेत कई जगहों पर सड़कें खोद कर छोड़ दी गईं हैं।

नगर निगम बरसात में जलभराव से निपटने के लिए चार माह से तैयारी कर रहा है। फरवरी से नाले साफ हो रहे हैं, लेकिन अभी भी अफसर दावा नहीं कर पा रहे है कि पूरी तरह से नाले साफ हैं। गली पिट और नालियों को साफ करने के आदेश स्वास्थ्य विभाग को पिछले एक माह से दिए जा रहे हैं, लेकिन नाले साफ नहीं हुए।

नतीजा रहा कि शनिवार को हुई बारिश के कारण तेजाब मिल कैंपस जाने वाले रास्ते जीटी रोड, पीरोड, कोकाकोला चौराहा, जवाहर नगर, नेहरू नगर, ज्यौरा ख्यौरा, रावतपुर, किदवईनगर, साकेत नगर समेत कई जगह पानी से लबालब हो गए।

---------------

सिल्ट फैलने से रास्ते में हुआ रपटन

सिल्ट नहीं उठाए जाने के कारण रास्ते में रपटन हो गया। बाबूपुरवा, सीसामऊ, किदवईनगर समेत कई जगह फैली सिल्ट बारिश में मुसीबत बन गयी।

---------------

खुले नाले बन गए मुसीबत, गिरी गाय

शारदा नगर कानपुर में वाजपेयी आटा चक्की के सामने स्थित नाला की सफाई के बाद नगर निगम कर्मियों ने ढक्कन खुला छोड़ दिया। शुक्रवार देर रात बछिया नाले में गिर गई। शनिवार सुबह स्थानीय निवासी समीर वाजपेयी ने नगर निगम कंट्रोल रूम और फायर ब्रिगेड को फोन कर सूचित किया। फायर ब्रिगेड और नगर निगम की टीम ने बछिया को नाले से बाहर निकाला।

chat bot
आपका साथी