लखनऊ की चिटफंड कंपनी ने कानपुर में निवेशकों के 88 करोड़ हड़पे

कोर्ट के आदेश पर नौबस्ता थाना पुलिस ने कंपनी के सीएमडी समेत दस नामजद व दस अज्ञात लोगों पर मुकदमा दर्ज किया है।

By AbhishekEdited By: Publish:Sat, 20 Apr 2019 12:12 PM (IST) Updated:Sat, 20 Apr 2019 12:12 PM (IST)
लखनऊ की चिटफंड कंपनी ने कानपुर में निवेशकों के 88 करोड़ हड़पे
लखनऊ की चिटफंड कंपनी ने कानपुर में निवेशकों के 88 करोड़ हड़पे

कानपुर, जेएनएन। नौबस्ता में लखनऊ के हजरतगंज स्थित इंफिनटी वल्र्ड इंफ्रा वेंचर लिमिटेड ने निवेशकों के 88 करोड़ रुपये हड़प लिए। आरोपित की पत्नी के सीओ होने के चलते थाना पुलिस के सुनवाई न करने पर पीडि़तों ने कोर्ट की शरण ली। नौबस्ता पुलिस ने न्यायालय के आदेश के बाद कंपनी के सीएमडी समेत 10 लोगों को नामजद व 10-11 अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया।

नौबस्ता केशव नगर निवासी पीडि़त प्रशांत कुमार के मुताबिक संजय गांधी नगर, लखनऊ निवासी राजीव ङ्क्षसह हजरतगंज में स्थित कंपनी में बिजनेस प्रमोटर हैं। राजीव ने उन्हें बताया था कि कंपनी फ्लैट बनाकर बेचती है। अगर निवेश करेंगे तो काफी मुनाफा होगा। इस पर उन्होंने 1443 लोगों की चेन बनाकर 61 हजार रुपये प्रति व्यक्ति के हिसाब से 8 करोड़ रुपये से अधिक निवेश कराया था। उनकी तरह कई लोगों ने मिलकर कंपनी में करीब 88 करोड़ रुपये का निवेश किया। नवंबर 2018 तक प्रत्येक माह उनके खाते में कुछ रुपये आते रहे।

उसके बाद रुपये आने बंद हो गए। उन्होंने कंपनी के सीएमडी अभय कुमार कुशवाहा से बात की तो उन्होंने टरकाना शुरू कर दिया। पुलिस से शिकायत की तो बीते 10 मार्च को कंपनी सीएमडी बाउंसरों संग उनके घर पहुंचे और मारपीट कर जान से मारने की धमकी दी। थाना पुलिस ने सीएमडी की सीतापुर में तैनात डिप्टी एसपी पत्नी के प्रभाव में मामला दर्ज नहीं किया। थाना प्रभारी नौबस्ता समर बहादुर ने बताया कि कोर्ट के आदेश पर अभय कुशवाहा, निखिल कुशवाहा, अभय कुमार, नीलम वर्मा, मोहम्मद आजम अली, राजेश पांडेय, शकील अहमद, रागिनी गुप्ता,गौरव वर्मा, नावेद समेत 10-11 अज्ञात बाउंसरों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। जांच के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। 

chat bot
आपका साथी