भगवान को पत्र लिखकर घर से भागे बच्चे मंदिर में मिले

जागेश्वर मंदिर में सोमवार देर शाम पहुंचे थे विश्वविद्यालय चौकी को दी गई सूचना। -पूरी रात से

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 02:07 AM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 02:07 AM (IST)
भगवान को पत्र लिखकर घर  से भागे बच्चे मंदिर में मिले
भगवान को पत्र लिखकर घर से भागे बच्चे मंदिर में मिले

संवाद सहयोगी, कल्याणपुर (कानपुर) : माता-पिता के बीच आए दिन झगड़ों से तंग होकर रविवार देर शाम घर छोड़कर भागे भाई-बहन 24 घंटे बाद जागेश्वर मंदिर में मिले। मकड़ीखेड़ा स्थिति घर से भागने से पहले दोनों बच्चों ने न केवल माता-पिता को लिखे पत्र में 'मां और पापा अब आप दोनों आजाद हो..हम लोगों के जाने के बाद अब आपस में झगड़ा न करना..', अपने दर्द को बयां किया था, भगवान के नाम पर भी चार पत्र लिखे थे। पूजा घर से मिले इन पत्रों में उन्होंने माता-पिता के झगड़े खत्म करने की गुहार लगाई थी। इन बच्चों के लापता होने की खबर पूरे शहर में फैल गई थी। बच्चे रविवार रात सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर गुजारने और सोमवार को इधर-उधर भूखे-प्यासे भटकने के बाद देर शाम जागेश्वर मंदिर पहुंचे थे। वहां आरती के बाद रुके बच्चों को देखकर पुजारी ने विश्वविद्यालय पुलिस चौकी को फोन कर सूचना दी। चौकी प्रभारी इंदु यादव वहां पहुंची और पूछताछ के बाद बच्चों को चौकी ले आई। माता-पिता को बुलाकर सहमे बच्चों को उनके हवाले कर दिया।

विश्वविद्यालय चौकी प्रभारी इंदु यादव ने बताया कि सोमवार रात करीब 10 बजे जागेश्वर मंदिर से फोन आया था कि दो बच्चे वहां मिले हैं। मंदिर जाकर देखा तो मकड़ीखेड़ा से लापता 14 वर्षीय नैतिक व 15 वर्षीय प्रिया हैं। उन्होंने बताया कि माता-पिता के झगड़े से परेशान होकर चले गए थे। सेंट्रल स्टेशन पर रात गुजारी। रात में स्टेशन पर पुलिस देखकर छिप गए थे। दोनों को थाने लाकर कुछ खिलाया पिलाया। बच्चे दहशत में थे। माता-पिता को बुलाकर उन्हें सौंप दिया गया। बता दें, इससे पहले तलाश में जुटी पुलिस को बच्चे घर के पास लगे सीसीटीवी कैमरे में स्कूल बैग साथ लेकर जाते दिखाई दिए। डीसीपी पश्चिम बीबीटीजीटीएस मूर्ति के मुताबिक इस कैमरे के आगे लगे सीसीटीवी कैमरे में बच्चे नजर नहीं आए। शायद वे किसी वाहन में बैठकर आगे निकले। कल्याणपुर इंस्पेक्टर वीर सिंह के मुताबिक रेलवे स्टेशन और बस अड्डे के मार्ग पर लगे सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले गए। पुलिस मां के फोन की काल डिटेल रिपोर्ट भी निकलवा रही थी। दरअसल, चर्चा थी कि घर से निकलने से पहले दोनों बच्चों ने मां सावित्री देवी के फोन की काल डिटेल को डिलीट कर दिया था।

गौरतलब है, कानपुर देहात के रसूलाबाद क्षेत्र के कहिजरी निवासी लालाराम गुजरात में कोल्ड स्टोरेज में नौकरी करते थे। कोरोना के चलते तीन महीने पहले लालाराम की नौकरी छूटने से आमदनी बंद होने पर दंपती परेशान थे। घरेलू खर्चो को लेकर दोनों में विवाद होने लगा। लालाराम गांव जाना चाहते थे, लेकिन दोनों बच्चे तैयार नहीं थे। इसी बात को लेकर आए दिन झगड़ा होता था। रविवार दोपहर गांव जाने की जिद पर अड़े लालाराम का पत्नी से झगड़ा हो गया।

chat bot
आपका साथी