कानपुर में तैनात रहीं बाल विकास परियोजना अधिकारी ने डीपीओ पर लिखाया छेड़छाड़ का मुकदमा

कानपुर में तैनात रहीं बाल विकास परियोजना अधिकारी ने जिला कार्यक्रम अधिकारी पर छेड़छाड़ और मारपीट का आरोप लगाते हुए कोर्ट के आदेश पर रिपोर्ट लिखाई है । उन्होंने पिछले वर्ष घटना होने की जानकारी दी है ।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 09:54 AM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 09:54 AM (IST)
कानपुर में तैनात रहीं बाल विकास परियोजना अधिकारी ने डीपीओ पर लिखाया छेड़छाड़ का मुकदमा
कानपुर की नवाबगंज थाना पुलिस ने जांच शुरू की है।

कानपुर, जागरण संवाददाता। बाल विकास विभाग में तैनात रहीं एक बाल विकास परियोजना अधिकारी ने तत्कालीन जिला कार्यक्रम अधिकारी जफर खान के खिलाफ कोर्ट के आदेश पर नवाबगंज थाने में छेड़छाड़, मारपीट और धमकी देने के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया है। घटना पिछले वर्ष की बताई गई है, तब महिला ने थाने पहुंचकर तहरीर दी थी, लेकिन रिपोर्ट दर्ज नहीं की गई थी।

कल्याणपुर थाना क्षेत्र के केशवपुरम निवासी बाल विकास परियोजना अधिकारी की तहरीर के मुताबिक 18 मई 2020 को दोपहर बाद सवा दो बजे पत्रवाहक ने आकर डीपीओ (जिला कार्यक्रम अधिकारी) जफर खान के कक्ष में बुलाया। महिला अपने वेतन वृद्धि व वार्षिक गोपनीय आख्या संबंधी प्रार्थना पत्र लेकर डीपीओ के कक्ष में गईं और दस्तावेज प्रस्तुत किए। आरोप है कि इस पर जफर खान ने अश्लील बातें शुरू कर दीं। हाथ पकड़ कर खींच लिया और अश्लील हरकतें करने लगा। विरोध करने पर दीवार की ओर गिराने का प्रयास किया। इससे महिला के हाथ में चोट भी आई। किसी तरह छीनाझपटी करके महिला उसके कार्यालय से अपनी जान और इज्जत बचाकर निकलीं। इसके बाद जफर खान ने उन्हें बर्बाद करने की धमकी दी। तहरीर के मुताबिक आरोपित करीब ढाई साल से इसी तरह परेशान कर रहा था, लेकिन वह लोकलाज के चलते चुप रहीं। आरोपित ने कानूनी कार्रवाई करने पर परिवार को जान से मरवाने की भी धमकी दी।

महिला ने उसी दिन नवाबगंज थाने पहुंचकर तहरीर दी, लेकिन आरोप है कि पुलिस ने आरोपित के दबाव के चलते मुकदमा नहीं लिखा। तत्कालीन एसएसपी और डीएम को भी पत्र भेजकर शिकायत की, लेकिन सुनवाई नहीं हुई। मजबूर होकर महिला ने कोर्ट की शरण ली। नवाबगंज थाना प्रभारी देवेंद्र दुबे ने बताया कि कोर्ट के आदेश पर जफर खान के खिलाफ छेड़छाड़, धमकी और मारपीट करने की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की गई है।

chat bot
आपका साथी