Cheating in the name of insurance Premium: शातिरों के कनेक्शन तलाशने गुरुग्राम व नोएडा जाएंगी टीमें

वहां काम करने के बाद गिरोह के सरगना और उसके साथी ने ट्रेनिंग ली और उसका इस्तेमाल इस तरह की धोखाधड़ी में किया। बर्रा के तात्याटोपे नगर निवासी अमित गुप्ता से इंश्योरेंस प्रीमियम जमा करने में छूट का झांसा देकर गिरोह ने 51 हजार रुपये ठग लिए थे।

By Akash DwivediEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 11:35 AM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 11:35 AM (IST)
Cheating in the name of insurance Premium:  शातिरों के कनेक्शन तलाशने गुरुग्राम व नोएडा जाएंगी टीमें
इंश्योरेंस प्रीमियम जमा करने में छूट का झांसा देकर गिरोह ने 51 हजार रुपये ठग लिए थे

कानुपर, जेएनएन। इंश्योरेंस प्रीमियम में छूट का झांसा देकर ठगी करने वाले गिरोह के सदस्यों के कनेक्शन गुरुग्राम और गौतमबुद्ध नगर नोएडा स्थित काल सेंटरों में खंगालने के लिए क्राइम ब्रांच की टीमें जाएंगी। इसकी तैयारी कर ली गई है। पुलिस का मानना है कि शातिरों को यह तरीका किसी काल सेंटर से ही मिला। वहां काम करने के बाद गिरोह के सरगना और उसके साथी ने ट्रेनिंग ली और उसका इस्तेमाल इस तरह की धोखाधड़ी में किया।

बर्रा के तात्याटोपे नगर निवासी अमित गुप्ता से इंश्योरेंस प्रीमियम जमा करने में छूट का झांसा देकर गिरोह ने 51 हजार रुपये ठग लिए थे।

मामले की जांच क्राइम ब्रांच कर रही है, जिसमें अब तक आठ आरोपित गिरफ्तार कर जेल भेजे जा चुके हैं। वहीं, बीमा धारकों का डाटा बेचने वाले छत्तीसगढ़ के एक वेंडर को भी चिह्नति किया गया है, जिसकी गिरफ्तारी अभी बाकी है। क्राइम ब्रांच अफसरों के मुताबिक, गिरोह का सरगना शिवम और रायबरेली निवासी वरुण वर्ष 2019 के पहले अलग-अलग काल सेंटरों में काम करते थे। कॉल सेंटर से पहले गिरोह का सरगना शिवम डायनमिक बेनीफीशियल एकार्ड मार्केटिंग प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में काम कर चुका है। शहर में तैनात एक अधिकारी ने मुरादाबाद में तैनाती के दौरान इस कंपनी के खिलाफ ठगी का मुकदमा भी दर्ज कराया था। इस कंपनी पर भी पुलिस की निगाह है। कॉल सेंटर से पहले गिरोह का सरगना शिवम डायनमिक बेनीफीशियल एकार्ड मार्केटिंग प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में काम कर चुका है। वहां काम करने के बाद गिरोह के सरगना और उसके साथी ने ट्रेनिंग ली और उसका इस्तेमाल इस तरह की धोखाधड़ी में किया।

chat bot
आपका साथी