चकेरी-प्रयागराज हाईवे पर 22 माह बाद वाहन स्वामियों को देना होगा 25 फीसद अतिरिक्त टैक्स

चकेरी-प्रयागराज हाईवे पर 22 माह बाद वाहन स्वामियों को 25 फीसद अतिरिक्त चार्ज देना होगा। मौजूदा समय में तय टोल शुल्क से 25 फीसद कम लिया जा रहा है। सिक्सलेन का काम चल रहा है। इस वजह से वाहन स्वामियों को पहले की तरह सुविधा नहीं मिल पा रहीं

By Akash DwivediEdited By: Publish:Wed, 28 Oct 2020 01:57 PM (IST) Updated:Wed, 28 Oct 2020 01:57 PM (IST)
चकेरी-प्रयागराज हाईवे पर 22 माह बाद वाहन स्वामियों को देना होगा 25 फीसद अतिरिक्त टैक्स
चकेरी-प्रयागराज हाईवे में कोखराज तक 150 किमी होना है सिक्सलेन

कानपुर, जेएनएन। चकेरी-प्रयागराज हाईवे पर 22 माह बाद वाहन स्वामियों को 25 फीसद अतिरिक्त चार्ज देना होगा। मौजूदा समय में तय टोल शुल्क से 25 फीसद कम लिया जा रहा है। क्योंकि हाईवे में सिक्सलेन का काम चल रहा है। इस वजह से वाहन स्वामियों को पहले की तरह सुविधा नहीं मिल पा रहीं।

एनएचएआई की ओर से चकेरी से प्रयागराज हाईवे में कोखराज तक 150 किमी के बीच सिक्सलेन का काम चल रहा है। इस वजह से वाहन स्वामी जाम में फंस जाते हैं। इसके साथ ही निर्माण के दौरान उडऩे वाली धूल भी बहुत परेशान करती है। हाईवे पर कई जगह डायवर्जन के कारण कई घंटे का सफर बढ़ जाता है।

दो वर्ष से 25 फीसद कम लिया जा रहा टोल शुल्क                     

एनएचएआई के परियोजना प्रबधंक पंकज मिश्रा ने बताया कि प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए 35 माह का समय रखा है। टोल कम वसूलने की प्रस्ताव प्रोजेक्ट में शामिल है। उसी के तहत दो वर्ष से 25 फीसद कम टोल लिया जा रहा है। यह व्यवस्था प्रोजेक्ट पूरा होने तक लागू रहेगी। इसके बाद निर्माण एजेंसी और अधिकारी मिलकर नए रेट तय करेंगे।

chat bot
आपका साथी