15 घंटे तक लावारिस हालत में खुला रहा सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, क्षेत्रीय प्रबंधक बोले... मैं अभी बाहर हूं

कोई रिस्पांस ना मिलने पर उन्होंने बैंक के कर्मचारियों को फोन करके बंदी में बैंक खुलने के बोरे में पूछताछ की। तब बैंक के कर्मचारियों को मेन गेट खुला होने की जानकारी मिली उस पर आनन-फानन में कर्मचारी के साथ बैंक प्रबंधक भी पहुंची

By Akash DwivediEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 03:10 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 03:10 PM (IST)
15 घंटे तक लावारिस हालत में खुला रहा सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, क्षेत्रीय प्रबंधक बोले... मैं अभी बाहर हूं
मेन गेट के साथ ही चैनल वाला गेट भी खुला था

कानपुर, जेएनएन। कानपुर के काकादेव थाना क्षेत्र में सर्वोदय नगर स्थित सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया शुक्रवार देर शाम 6:30 बजे से लेकर शनिवार दोपहर 12:00 बजे तक लावारिस हालत में खुला पड़ा रहा। मेन गेट के साथ ही चैनल वाला गेट भी खुला था। बैंक अधिकारी सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाल रहे हैं और यह जानने की कोशिश कर रहे हैं कि 15 घंटे के अंतराल में कोई बैंक में आया या नहीं।

एटीएम में पैस निकालने आए शख्स ने दी जानकारी : शनिवार दोपहर 12:00 बजे इलाके में रहने वाले एक शख्स सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के बराबर में स्थित एटीएम से पैसा निकालने आए थे। बंदी होने के बावजूद उन्होंने बैंक का चैनल वाला गेट खुला देखा तो अंदर वाला शीशे का गेट खटखटाया। कोई रिस्पांस ना मिलने पर उन्होंने बैंक के कर्मचारियों को फोन करके बंदी में बैंक खुलने के बोरे में पूछताछ की। तब बैंक के कर्मचारियों को मेन गेट खुला होने की जानकारी मिली उस पर आनन-फानन में कर्मचारी के साथ बैंक प्रबंधक भी पहुंची। आसपास के लोगों ने पुलिस को सूचना दे दी जिस पर काकादेव थाने से पुलिस भी आ गई।

केबिन व स्ट्रांग रूम के चेक किए ताले : बैंकअधिकारी ने सीसीटीवी सर्वर रूम में लगे कैमरों की फुटेज देखनी शुरू की। साथ ही बैंक में केबिन व स्ट्रांग रूम आदि के ताले भी चेक किए। गनीमत रही कि किसी के भी अंदर आने का प्रमाण नहीं मिला।

चपरासी पर लापरवाही का ठिकरा : बैंक प्रबंधक सुरुचि ने कहा कि बैंक को बंद करने की जिम्मेदारी एक चपरासी राकेश के पास है। उसकी लापरवाही सामने आई है मामले में उच्चाधिकारियों को अवगत करा दिया गया है। प्रारंभिक जांच में शुक्रवार देर शाम से किसी के भी बैंक में प्रवेश करने की बात सामने नहीं आई है। वहीं क्षेत्रीय प्रबंधक विजय सिंह ने कहा कि मैं अभी बाहर हूं। मामले में स्टाफ से जानकारी ली जा रही है। जांच करके लापरवाही बरतने वाले के खिलाफ कार्रवाई होगी। 

chat bot
आपका साथी