महाेबा में गेहूं की तौलाई अधिक लेने पर केंद्र प्रभारी निलंबित, CM Helpline पर की गई थी शिकायत

मामले की जांच के लिए डीएम सत्येंद्र कुमार ने एडीएम आरएस वर्मा को निर्देश दिए थे। जांच के दौरान शिकायत सही पाए जाने पर एडीएम ने खाद्य विपणन विभाग के एआर रामेश्वर प्रसाद गुप्ता को भरवारा सहकारी समिति गेहूं खरीद केंद्र प्रभारी को निलंबित करने के निर्देश दिए हैं।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 07:44 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 07:44 PM (IST)
महाेबा में गेहूं की तौलाई अधिक लेने पर केंद्र प्रभारी निलंबित, CM Helpline पर की गई थी शिकायत
महोबा में केंद्र प्रभारी को निलंबित किए जाने की प्रतीकात्मक तस्वीर।

महोबा, जेएनएन। भरवारा सहकारी समिति के खरीद केंद्र में तौलाई के नाम पर अधिक रुपये लेने की शिकायत पर केंद्र प्रभारी को निलंबित कर दिया गया। मामले की शिकायत किसानों ने सीएम हेल्पलाइन नंबर पर की थी। जांच के बाद डीएम के आदेश पर एडीएम ने कार्रवाई की। वहीं, करीब आधा दर्जन किसानों ने ननौरा गेहूं खरीद केंद्र पर भी तौलाई के मद में अधिक रुपये लिए जाने की शिकायत की है।

भरवारा सहकारी समिति के केंद्र में अभी तक लगभग चार हजार क्विंटल गेहूं की तौल हो चुकी है। भरवारा तथा आसपास के किसानों ने बताया कि केंद्र पर 20 रुपये प्रति क्विंटल के बजाय 30 से 50 रुपये वसूले जा रहे हैैं। किसानों ने सीएम हेल्प लाइन पर शिकायत दर्ज करा दी। मामले की जांच के लिए डीएम सत्येंद्र कुमार ने एडीएम आरएस वर्मा को निर्देश दिए थे। जांच के दौरान शिकायत सही पाए जाने पर एडीएम ने खाद्य विपणन विभाग के एआर रामेश्वर प्रसाद गुप्ता को भरवारा सहकारी समिति गेहूं खरीद केंद्र प्रभारी अशोक कुमार को निलंबित करने के निर्देश दिए हैं। उनके स्थान पर जल्द ही दूसरा केंद्र प्रभारी नियुक्त किया जाएगा। एडीएम ने बताया कि शिकायत सही पाए जाने पर केंद्र प्रभारी को निलंबित किया गया है। वहीं ननौरा खरीद केंद्र की भी जांच कराई जा रही है। 

chat bot
आपका साथी