KDA News Kanpur: सिग्नेचर ग्रीन्स सिटी में चाैतरफा लगेंगे सीसीटीवी कैमरे, आरडब्ल्यूए का अॉफिस भी बनेगा

सिग्नेचर ग्रीन्स सिटी के मुख्य प्रवेश पर बड़ा गेट लगाया जाएगा और रेजीडेंस वेलफेयर एसोसिएशन के लिए ऑफिस का भी निर्माण किया जाएगा। इसके साथ ही बच्चों की सुरक्षा के लिए रेलिग लगाने का भी फैसला लिया गया है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Wed, 07 Apr 2021 10:57 AM (IST) Updated:Wed, 07 Apr 2021 01:22 PM (IST)
KDA News Kanpur: सिग्नेचर ग्रीन्स सिटी में चाैतरफा लगेंगे सीसीटीवी कैमरे, आरडब्ल्यूए का अॉफिस भी बनेगा
केडीए उपाध्यक्ष ने बैठक में लिया फैसला।

कानपुर, जेएनएन। सिग्नेचर ग्रीन्स सिटी विकास नगर में सुरक्षा को लेकर परिसर के अंदर और बाहर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। मरीजों को स्ट्रेचर से ले जाने और लाने के लिए बड़ी सर्विस लिफ्ट भी लगायी जाएगी। इसके साथ ही यहां आरडब्ल्यूए का गठन करके उसके लिए अाॅफिस भी बनाया जाएगा।

केडीए उपाध्यक्ष राकेश सिंह की अध्यक्षता में अफसरों और कालोनी के आवंटियों के साथ बैठक हुई। इसमें तय हुआ कि मुख्य दरवाजे से पर लोहे का बूम बैरियर रहेगा। इसके साथ ही लोहे का बड़ा दरवाजा लगाया जाएगा। कालोनी में रेजीडेंट वेलफेयर एसोसिएशन के लिए कार्यालय बनाया जाएगा। उपाध्यक्ष राकेश सिंह ने बताया कि क्लब हाउस का निर्माण शुरू करा दिया गया है। परिसर में ओपेन जिम है आवंटियों की मांग पर एक क्लोज जिम की भी व्यवस्था की जाएगी। अफसरों ने बताया कि परिसर में ही एक पार्टी हॉल भी होगा जहां आयोजन किए जा सकेंगे। बच्चों की सुरक्षा को देखते हुए बालकनी की रेलिंग बीस सेंटीमीटर और ऊंची की जाएगी। इसमें सवा करोड़ रुपये का खर्च आएगा।

डिजाइन तैयार करने वाली फर्म को नोटिस दी

केडीए बोर्ड के आदेश पर सिग्नेचर ग्रीन्स सिटी की डिजाइन तैयार करने वाली आर्किटेक्ट फर्म को प्राधिकरण ने नोटिस दी है। इसमें कहा गया है कि फर्म ने डिजाइन बनाते समय इस बात का क्यों ख्याल नहीं रखा कि हर ब्लॉक में सर्विस लिफ्ट की भी व्यवस्था होनी चाहिए। छोटी सी लिफ्ट में कैसे स्ट्रेचर लाया जा सकता है।इस बाबत अपर सचिव डॉ गुडाकेश शर्मा ने बताया कि केडीए बोर्ड द्वारा दिए गए आदेशों के तहत कार्रवाई की जा रही है।

chat bot
आपका साथी