सीबीएसई के छात्र पूछ रहे ऐसे सवाल जिसका जवाब बोर्ड नहीं दे रहा, ये खबर बड़ी दिलचस्प है

जब परीक्षाएं नहीं हो रही हैं तो बोर्ड फीस को लौटा दे। सीबीएसई स्कूल के एक प्रधानाचार्य ने बताया कि परीक्षा की फीस लगभग एक हजार रुपये जमा कराई जाती है। अब बोर्ड फीस वापस करेगा या नहीं। इस पर किसी तरह का कोई फैसला नहीं हुआ है।

By Akash DwivediEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 03:23 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 03:23 PM (IST)
सीबीएसई के छात्र पूछ रहे ऐसे सवाल जिसका जवाब बोर्ड नहीं दे रहा, ये खबर बड़ी दिलचस्प है
जिले से इस सत्र की परीक्षा में करीब पांच हजार छात्रों को शामिल होना था

कानपुर, जेएनएन। सर, सीबीएसई बोर्ड हमारी फीस लौटाएगा या नहीं बता दीजिए। इन दिनों सीबीएसई स्कूलों से संबद्ध छात्र यह सवाल अपने शिक्षकों से पूछ रहे हैं। दरअसल, सीबीएसई ने इस सत्र में 10वीं की परीक्षाएं रद्द कर दी हैं। इसके बाद बोर्ड की ओर से केवल यह कहा गया कि जो छात्र पेपर देना चाहेंगे, कोविड की परिस्थितियां ठीक होने पर बोर्ड की ओर से उनकी परीक्षा ली जाएगी। वहीं जो छात्र परीक्षा नहीं देंगे, बोर्ड द्वारा उनका परिणाम जारी कर दिया जाएगा। ऐसे में छात्रों का सवाल है, जब परीक्षाएं नहीं हो रही हैं तो बोर्ड फीस को लौटा दे। सीबीएसई स्कूल के एक प्रधानाचार्य ने बताया कि परीक्षा की फीस लगभग एक हजार रुपये जमा कराई जाती है। अब बोर्ड फीस वापस करेगा, या नहीं। इस पर किसी तरह का कोई फैसला नहीं हुआ है। जिले से इस सत्र की परीक्षा में करीब पांच हजार छात्रों को शामिल होना था।

बहुविकल्पीय प्रश्न आ सकते हैं : सीबीएसई के सिटी कोआॢडनेटर बलविंदर सिंह ने बताया कि बोर्ड की ओर से अभी जो सर्कुलर जारी हुआ है, उसमें यह दिया गया है कि अब जो पेपर होंगे वह बहुविकल्पीय प्रश्नों पर आधारित हो सकते हैं। हालांकि पूरी तरह तस्वीर तभी साफ हो पाएगी, जब सारे दिशा-निर्देश जारी हो जाएं। वहीं परीक्षा फीस को लेकर उन्होंने कहा कि छात्रों को परेशान होने की बिल्कुल जरूरत नहीं है। फीस को लेकर भी जल्द बोर्ड की ओर से एसओपी जारी कर दी जाएंगी।

chat bot
आपका साथी