संजीत हत्याकांड : सीबीआइ ने देखा शव फेंकने और फिरौती का बैग गिराने वाला स्थान

शनिवार को सीबीआइ की टीम संजीत के घर पहुंची थी। रतनलाल नगर में वह किराये वाला मकान देखने गई थी जहां संजीत को बंधक बनाकर रखा गया था। हाईवे के पुल पर टीम ने फिरौती वाला बैग फेंकने का स्थान देखा।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 08:57 AM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 08:57 AM (IST)
संजीत हत्याकांड : सीबीआइ ने देखा शव फेंकने और फिरौती का बैग गिराने वाला स्थान
संजीत अपहरण व हत्याकांड की जांच सीबीआइ कर रही है।

कानपुर, जागरण संवाददाता। संजीत अपहरण व हत्याकांड की जांच कर रही सीबीआइ टीम ने तीसरे दिन शव फेंकने और फिरौती वाला बैग गिराने का स्थान देखा। दोनों स्थानों का जायजा लेने के बाद टीम वहां से लौट आई। सीबीआइ के डिप्टी एसपी बाद में पुलिस आयुक्त असीम अरुण से मिलने उनके कार्यालय भी गए।

संजीत हत्याकांड की जांच के लिए सीबीआइ के डिप्टी एसपी हरजीत सिंह सचान एक अन्य सहयोगी के साथ दो दिन से शहर में डेरा डाले हैं। पहले दिन उन्होंने बर्रा थाने में शुरू से अब तक की कार्रवाई का साढ़े पांच घंटे तक अवलोकन किया था। शनिवार को सीबीआइ की टीम संजीत के घर पहुंची थी। दो घंटे तक स्वजन से पूछताछ करने के साथ पुलिस फिरौती की काल वाली 24 रिकार्डिंग भी वाट्सएप पर ली थी। टीम रतनलाल नगर में वह किराये वाला मकान देखने गई थी, जहां संजीत को बंधक बनाकर रखा गया था। रविवार को सीबीआइ टीम फत्तेपुरगोही स्थित पांडु नदी के लोहे वाले पुल पर पहुंची। कुछ देर तक टीम ने दोनों किनारों का निरीक्षण करके आरोपितों के रतनलाल नगर से वहां तक पहुंचने का रूट भी देखा। यहां के बाद टीम गुजैनी अंबेडकर नगर हाईवे के पुल पर पहुंची। यहां से टीम ने फिरौती वाला बैग फेंकने का स्थान देखा।

फिरौती मांगने वाली जगह का कर सकती मुआयना : अपहर्ताओं ने फिरौती की रकम वाला बैग गुजैनी पुल से फेंकने के लिए कहा था। अंबेडकर नगर पुलिया से आगे जाकर पतरसा जाने वाले रास्ते में एक नहर पुल से आरोपित फिरौती मांग रहे थे। आरोपितों ने यहीं फिरौती वाला मोबाइल तोड़कर फेंका था, जिसे पुलिस ने बरामद किया था। सोमवार को सीबीआइ की टीम फिरौती मांगने वाली जगह का मुआयना कर सकती है।

सीबीआइ ने बदला ठिकाना : सीबीआइ के शहर पहुंचने की जानकारी पर उनके ठहरने के लिए बर्रा थाना क्षेत्र स्थित एक होटल में चार दिन के लिए कमरे बुक कराए गए थे। एक दिन यहां रुकने के बाद सीबीआइ टीम ने अपना ठिकाना बदल दिया। अब बर्रा के ही एक दूसरे होटल में टीम को रुकवाया गया है।

chat bot
आपका साथी