व्यापम फर्जीवाड़ा : सीबीआइ ने जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज के छात्र का मांगा ब्योरा

वर्ष 2006 के एमबीबीएस छात्र की उपस्थिति की जानकारी मांगी। 21/22 जुलाई 2010 में कॉलेज में छात्र मौजूद था या नहीं।

By AbhishekEdited By: Publish:Wed, 21 Nov 2018 02:03 PM (IST) Updated:Wed, 21 Nov 2018 02:03 PM (IST)
व्यापम फर्जीवाड़ा : सीबीआइ ने जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज के छात्र का मांगा ब्योरा
व्यापम फर्जीवाड़ा : सीबीआइ ने जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज के छात्र का मांगा ब्योरा

कानपुर, जागरण संवाददाता। मध्य प्रदेश व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापम) फर्जीवाड़े में जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज के छात्रों की मुश्किलें कम नहीं हो रहीं हैं। सीबीआइ भोपाल ने नोटिस भेजकर व्यापम फर्जीवाड़े के आरोपित छात्र की जानकारी मांगी है। इस पर प्राचार्य ने मेडिसिन, सर्जरी स्त्री एवं प्रसूति रोग तथा बाल रोग विभाग के विभागाध्यक्षों से छात्र की उपस्थिति का रिकार्ड मांगा है।

जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज के एमबीबीएस वर्ष 2006 बैच का छात्र डॉ. जगपाल व्यापक का आरोपित है। सीबीआइ भोपाल ने मेडिकल कॉलेज प्रशासन को पत्र भेजकर डॉ. जगपाल के 21/22 जुलाई 2010 को कॉलेज में उपस्थित रहने की जानकारी मांगी है। वर्ष 2010 में जगपाल एमबीबीएस फाइनल ईयर में था। ऐसे में सीबीआइ ने जानना चाहा है कि उस दिन वह कॉलेज में उपस्थित था या नहीं। सीबीआइ की नोटिस मिलने के बाद प्राचार्य डॉ. आरती दवे लालचंदानी ने सभी विभागों के विभागाध्यक्षों को पत्र लिखकर उसकी उपस्थिति की डिटेल मांगी है। ताकि सीबीआइ को सूचना मुहैया कराई जा सके।

यह है मामला

पहले एमपी सीपीएमटी की परीक्षा व्यापम के तहत की होती थी। व्यापम के अधिकारियों एवं एजेंटों की मिलीभगत से जमकर फर्जीवाड़ा हुआ। इसमें दूसरों छात्रों को पास कराने के लिए जमकर पैसे का लेनदेन हुआ। इसमें उत्तर प्रदेश एवं बिहार के मेडिकल कॉलेजों में अध्ययनरत छात्रों को सॉल्वर के रूप में परीक्षा में दूसरों के बदले में बैठाया गया। इसका खुलासा होने पर जांच सीबीआइ को सौंपी गई।

chat bot
आपका साथी