कानपुर देहात में मवेशी को लेकर भाग रहे तस्करों ने वाहनों को मारी टक्कर, फायरिंग कर पुलिस ने दबोचा

बुधवार शाम को पुलिस को सूचना मिली कि कंटेनर में छिपाकर गोवंश लेकर तस्कर जा रहे हैं। इस पर सट्टी एसओ कपिल दुबे ने पुलिस टीम संग घेराबंदी की। पुलिस को देखकर कंटेनर चालक ने रफ्तार और तेज कर दी पुलिस वालों ने बीच सड़क से हटकर जान बचाई।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Wed, 05 May 2021 04:42 PM (IST) Updated:Wed, 05 May 2021 04:42 PM (IST)
कानपुर देहात में मवेशी को लेकर भाग रहे तस्करों ने वाहनों को मारी टक्कर, फायरिंग कर पुलिस ने दबोचा
कानपुर देहात में गोतस्करों ने इसी कार को भी मारी थी टक्कर।

कानपुर देहात, जेएनएन। गोवंश तस्करों की वजह से कई लोगों की जान आफत में पड़ गई। कंटेनर में गोवंश लेकर जा रहे तस्करों ने पुलिस टीम को देखकर तेजी से फर्राटा भरा और रास्ते में कार, मैजिक व टेंपो में टक्कर मार दी। टेंपो को तो कंटेनर करीब चार सौ मीटर तक घसीटता ले गया। गनीमत रही कि सभी वाहन सवार सुरक्षित रहे। सट्टी व राजपुर पुलिस ने भी फिल्मी स्टाइल में पीछा किया और न कंटेनर रुकता देख सट्टी एसओ कपिल दुबे ने इंसास रायफल से एक फायर किया। सीधी मुठभेड़ में कंटेनर छोड़कर तीन तस्कर खेतों की ओर तमंचे से फायर कतरे हुए भागे। पुलिस ने भी जवाब में तीन फायर किए। कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस ने तीनों को पकड़ा। कंटेनर में 26 गोवंश मिले हैं। कंटेनर राजस्थान से बिहार के लिए जा रहा था। 

ये है पूरा मामला: बुधवार शाम को राजपुर पुलिस को सूचना मिली कि कंटेनर में छिपाकर गोवंश लेकर तस्कर जा रहे हैं। इस पर राजपुर पुलिस ने घेराबंदी की। पुलिस ने कंटेनर को रोकने का प्रयास किया तो उसने रफ्तार बढ़ा दी। इस दौरान सड़क खड़े एक ने सिपाही तेजी से किनारे कूदकर खुद को बचाया। राजपुर पुलिस ने पीछा शुरू किया और सट्टी एसओ कपिल दुबे को जानकारी दी। इसके बाद सट्टी पुलिस ने घेराबंदी की। पुलिस को देखकर कंटेनर चालक ने रफ्तार और तेज कर दी। इस पर पुलिस वालों ने बीच सड़क से हटकर जान बचाई और पीछा करना शुरू किया। कंटेनर चालक ने रास्ते में एक कार को टक्कर मार दी, लेकिन चालक बाल-बाल बच गया। इसके बाद रास्ते में खड़ी एक मैजिक को भी टक्कर मार दी। इसके बाद भी गोतस्कर बेतहाशा कंटेनर को भगाते रहे। आगे सड़क किनारे खड़ी एक टेंपो को भी उसने अपनी चपेट में ले लिया और करीब चार सौ मीटर तक घसीटता ले गया। इस दौरान सड़क पर जो वाहन सवार थे वह घबराकर भागे। कंटेनर न रुकता देख सट्टी एसओ कपिल दुबे ने इंसास रायफल से गोली चला दी तो कंटेनर सड़क किनारे छोड़कर तीन तस्कर खेतों की ओर भागने लगे। पुलिस ने उनका पीछा किया तो तमंचे से फायर किया। पुलिस ने भी जवाबी तीन फायर किए और उनको पकड़ लिया। पकड़े गए तीनों के नाम औरैया अजीतमल निवासी आसिफ, समीर व राशिद हैं। कंटेनर को आसिफ ही चला रहा था। उनके पास से तमंचा व दो कारतूस मिले। पूछताछ में उन लोगों ने बताया कि भरतपुर राजस्थान से कंटेनर लेकर चले थे और बिहार लेकर जा रहे थे। बिहार पहुंचने पर फोन से जानकारी मिलती कि गोवंश कहां देने हैं। सट्टी एसओ कपिल दुबे ने बताया कि सभी को जेल भेजा जाएगा। पूछताछ में सुराग हाथ लगे हैं, इनके साथियों को भी पकड़ा जाएगा। 

रामपुर का निकला कंटेनर का नंबर: पुलिस ने मुठभेड़ में जो कंटेनर जब्त किया है, उसके नंबर की पड़ताल की तो वो रामपुर का निकला। यूपी 22 टी 2817 नंबर का कंटेनर सलीम अहमद के नाम पर शामली एआरटीओ में रजिस्टर्ड है। पुलिस पड़ताल में जुटी है।

chat bot
आपका साथी